Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नाम बदलने के बुखार से जूझ रहे CM Yogi, जानें क्यों Asaduddin Owaisi ने कसा तंज?

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.

नाम बदलने के बुखार से जूझ रहे CM Yogi, जानें क्यों Asaduddin Owaisi ने कसा तंज?

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनावों (Assembly elections) की तैयारियों में जुट गए हैं. यूपी में जगहों के नाम बदलने को लेकर भी उन्होंने योगी सरकार की आलोचना की है. फिरोजाबाद (Firozabad) में  शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि योगी सरकार नाम बदलने की बीमारी से जूझ रहे हैं.

लोकसभा सासंद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'अगस्त-सितंबर में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 45 से 200 बच्चे फिरोजाबाद में वायरल बुखार से मर गए. अगर आप बाबा (सीएम योगी) से सवाल करेंगे तो वे कहेंगे कि ये बुखार इसलिए शहर में आया क्योंकि इसका नाम फिरोजाबाद है. वे नाम बदलने के बुखार से जूझ रहे हैं.'

AIMIM प्रमुख ने महागठबंधन ( Allianc) को लेकर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने सवाल किया कि पूरा विपक्ष एकजुट होकर लड़ा फिर भी 15 सीटों पर सिमट गया. कांग्रेस और दूसरी पार्टियों का गठबंधन भी नहीं काम आया.  असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी की 19 फीसदी मुस्लिम आबादी से वोट करने और अपना राजनीतिक नेतृत्व खुद चुनने की अपील दोहराई.

क्या था विधानसभा चुनावों में यूपी का हाल?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल के शुरुआती महीनो में होने वाले हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (SP) ने 47 सीटें जीती थीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) ने 19 और कांग्रेस ने केवल 7 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement