Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sidhu vs Majithia: पंजाब में सबसे हाई प्रोफाइल सीट बनी अमृतसर ईस्ट

सिद्धू और मजीठिया दोनों ही कभी चुनाव नहीं हारे हैं. अमृतसर ईस्ट में दोनों नेता आमने-सामने हैं. ऐसे में जीत का सेहरा सिर्फ एक के ही सिर बंधेगा.

Sidhu vs Majithia: पंजाब में सबसे हाई प्रोफाइल सीट बनी अमृतसर ईस्ट

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट पंजाब की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है. इस सीट के मौजूदा विधायक हैं पंजाब में कांग्रेस पार्टी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू. वो एकबार फिर से इसी सीट से चुनाव मैदान में है. इसबार इस सीट पर सिद्धू का मुकाबला  शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया से हैं.

अमृतसर ईस्ट में होने जा रहा है यह मुकाबला सिर्फ सियासी नहीं है बल्कि व्यक्तिगत रंजिश का भी है. नवजोत सिंह सिद्धू ने मजीठिया को इस सीट पर चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी, जिसे मजीठिया ने स्वीकार कर लिया.

सिद्धू हारे तो होगा बड़ा नुकसान
अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट पर पिछले दो चुनावों में सिद्धू परिवार ने जीत हासिल की है. साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने यहां जीत दर्ज की थी. उस समय सिद्धू भाजपा में थे. इसके बाद साल 2017 में नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के टिकट पर इस सीट पर जीत दर्ज की.

पढ़ें- UP Elections: पहले चरण में सपा के 75%, भाजपा के 51% उम्मीदवार दागी- ADR

अभी तक के चुनावी इतिहास पर नजर डाली जाए तो सिद्धू और मजीठिया दोनों ही कभी नहीं हारे हैं. अमृतसर ईस्ट में दोनों नेता आमने-सामने हैं. ऐसे में जीत का सेहरा सिर्फ एक के ही सिर बंधेगा लेकिन अगर नवजोत सिंह सिद्धू हारे तो सीएम पद को लेकर उनकी दावेदारी अपने आप खत्म हो जाएगी. ऐसे में वो किसी भी तरह इस मुश्किल मुकाबले में जीत हासिल करना ही जाएंगे. 

पढ़ें- Punjab Election: कैप्टन के हटने के बाद किसे CM बनाना चाहते थे कांग्रेस विधायक? सुनील जाखड़ ने बताया

क्या थे 2017 चुनाव के परिणाम

प्रत्याशी पार्टी वोट
नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस 60,477
राकेश कुमार हनी भाजपा 17,668
सरबजोत सिंह धनजल AAP 14,715

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement