Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: Delhi में BJP के दिग्गज नेताओं की 10 घंटे तक चली बैठक, क्या निकला नतीजा?

दिल्ली में बीजेपी की बैठक 10 घंटों तक चली. पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द हो सकती है.

UP Election: Delhi में BJP के दिग्गज नेताओं की 10 घंटे तक चली बैठक, क्या निकला नतीजा?

UP CM Yogi and BJP President JP Nadda (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्ट (BJP) मंथन में जुटी है. शुरुआती चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा से पहले बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने मंगलवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक की है. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी शामिल हुए.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य प्रमुख नेता भी इस बैठक में शामिल हुए जबकि बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा इस बैठक में वर्चुअल तौर पर जुड़े. जेपी नड्डा कोरोना (Coronavirus) संक्रमित हो गए हैं. 

सूत्रों के मुताबिक जल्द ही शुरुआती चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में चुनाव होगा और इसके लिए 14 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी हो जाएगी.

Uttar Pradesh Election में NCP की एंट्री, शरद पवार बोले- सपा से गठबंधन कर लड़ेंगे चुनाव

संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट!

सूत्रों के मुताबिक भाजपा की उत्तर प्रदेश यूनिट के कोर समूह ने चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की है. इस बारे में पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई. बैठक में और किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इस बारे में भी जब बीजेपी नेताओं से सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ नहीं कहा.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चुनावी रणनीति से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई. 15 जनवरी तक रैलियों, रोड शो और अन्य कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाए जाने और डिजिटल रैली करने संबंधित निर्वाचन आयोग के आदेश के मद्देनजर चुनाव प्रचार के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई.

चुनाव से पहले बीजेपी को झटका!

उत्तर प्रदेश के श्रम और सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पद से इस्तीफा दे दिया है. मंत्री से इस्तीफे के बाद समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उनके के साथ अपनी एक तस्‍वीर ट्विटर पर साझा कर उनका सपा में स्वागत किया. समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने बदायूं में पत्रकारों से कहा कि उनके पिता सपा ही नहीं, फिलहाल किसी दल में शामिल नहीं हुए हैं. वह अगले दो दिनों में आगे की रणनीति पर फैसला लेंगे.

यूपी में कितने चरणों के तहत होगा चुनाव?

उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें और अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. बीजेपी जल्द ही पहले व दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है.

यह भी पढ़ें-
UP Assembly Election 2022: नड्डा-शाह-योगी का महामंथन, कटेगा 45 विधायकों का टिकट

UP Elections: सपा नेता ने यूपी BJP अध्यक्ष को भेजा ताला, कही बड़ी बात

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement