Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Assembly Election 2022: उन्नाव में सपा और BJP समर्थकों के बीच चले लाठी-डंडे, महिलाओं-बच्चों समेत 8 घायल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सपा और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें महिला और बच्चों समेत आठ लोग घायल हो गए.

UP Assembly Election 2022: उन्नाव में सपा और BJP समर्थकों के बीच चले लाठी-डंडे, महिलाओं-बच्चों समेत 8 घायल

SP vs BJP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सोमवार को सपा और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें महिला और बच्चों समेत आठ लोग घायल हो गए. पुरवा कोतवाली क्षेत्र के हाथी खेड़ा गांव में राजनीतिक विवाद के चलते दो गुटों के बीच लाठियां चलने लगी, जिसमें चार युवकों को गम्भीर चोटें आई हैं. हमले में तीन महिलाएं और एक बच्चा भी घायल हुआ है. बीजेपी प्रत्याशी ने दलित सपा पदाधिकारी और परिजनों को पीटने का आरोप लगाया है. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी साझा किया गया है. 

यूपी की 55 सीटों पर मतदान
आज उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान हो रहा है.  इन सीटों पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या अधिक होने के चलते इस चरण को सत्ताधारी भाजपा के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के पहले चरण में 58 सीटों के लिए वोटिंग हो चुकी है. पहले चरण में 60.17 फीसदी मतदान हुआ था. ऐसे में आज 14 फरवरी को दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी के 9 जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. इस चरण में 586 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में आज शाम कैद हो जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Assembly Election 2022 Live: यूपी में 11 बजे तक 23.03% वोटिंग, सहारनपुर में सबसे ज्यादा मतदान

इस दूसरे चरण की कुछ व‍िधानसभा सीटें चुनाव से पूर्व ही हॉट सीट बनी हुई हैं ज‍िसमें नकुड़, चंदौसी, स्वार, टांडा, रामपुर और शाहजहांपुर शाम‍िल है. इन सीटों पर खड़े उम्‍मीदवार यूपी के राजनीत‍ि के स‍ियासी सूरमा रहे हैं और सपा से लेकर भाजपा तक के नेताओं के लिए आज दूसरे चरण का मतदान महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

इस चरण में दिग्गज नेताओं की बात करें तो योगी कैबिनेट के मंत्री सुरेश खन्‍ना शाहजहांपुर से चुनौवी मैदान में हैं. वहीं रामपुर की सीट से सपा के कद्दावर नेता आजम खान और नकुड़ सीट से धर्म पाल सैनी को भी सपा ने मैदान में उतारा है. वहीं आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम  और भाजपा की तरफ से गुलाब देवी की किस्मत भी इस चरण की वोटिंग में ही दांव पर लगी है.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement