Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: बाबागंज है राजा भैया का गढ़, इस बार भी चलेगा उनका सिक्का?

प्रतापगढ़ में आने वाली बाबागंज विधानसभा सीट सुरक्षित सीट है. 2008 में परिसीमन के बाद बनी सीट से दोनों बार राजा भैया के उम्मीदवार को जीत मिली है.

Latest News
UP Election 2022: बाबागंज है राजा भैया का गढ़, इस बार भी चलेगा उनका सिक्का?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद की बाबागंज (सुरक्षित) विधानसभा सीट है. इस विधानसभा सीट पर राजा भैया का सिक्का अब तक बोला है. कुंडा और बाबागंज विधानसभा पर अब तक राजा भैया के पसंदीदा उम्मीदवार को ही जीत मिली है. 2008 में परिसीमन के बाद इस सीट का गठन हुआ था. अब तक हुए दोनों चुनाव में राजा भैया के सहयोग से निर्दलीय उम्मीदवार ही जीता है.  

इस बार मैदान में खुद राजा भैया 
अब तक इस विधानसभा सीट पर दो चुनाव हुए हैं. दोनों ही चुनाव में राजा भैया के पसंदीदा प्रत्याशियों की ही जीत हुई है. इस बार कुंडा से राजा भैया खुद मैदान में हैं तो बाबागंज से उन्होंने अपने पसंदीदा उम्मीदवार विनोद सरोज को चुनाव लड़वाया है. अब दैखना है कि इस बार जनता राजा भैया के शार्गिद को विधानसभा पहुंचाती है या कोई उलटफेर होगा.

पिछले चुनाव में ऐसा था नतीजा:

पार्टी प्रत्याशी वोट वोट%
निर्दलीय विनोद कुमार 87778 52.26%
बीजेपी   पवन कुमार 50618 30.13%
बीएसपी दया राम 17205 10.24%


कुंडा और बाबागंज विधानसभा में राजा भैया की पकड़ 
उत्तर प्रदेश की राजनीति में कुंडा और बाबागंज 2 विधानसभा ऐसे हैं जहां राजा भैया का प्रभुत्व है. यूपी के राजनीतिक गलियारों में यह भी कहा जाता है कि कुंडा विधानसभा से ज्यादा राजा भैया बाबागंज विधानसभा सीट पर ध्यान देते हैं. 2012 में यहां से विनोद सोनकर को उन्होंने समर्थन दिया था और वह जीते भी थे. 2017 में भी विनोद कुमार राजा भैया के सहयोग से दोबारा विधायक चुने गए थे. विनोद कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दोनों बार चुनाव जीते हैं. 

पढ़ें: UP Election 2022: Yogi और Akhilesh एक ही सिक्के के दो पहलू- ओवैसी

बीजेपी भी लगा रही है जोर 
इस सीट से इस बार बीजेपी ने केशव प्रसाद को उतारा है. बाहुबली राजा भैया का मजबूत गढ़ होने के बाद भी प्रसाद यहां काफी मेहनत कर रहे हैं. राजा भैया के पसंदीदा उम्मीदवार विनोद सरोज मैदान में हैं. इसके अलावा मौजूदा विधायक भी खड़े हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार चुनौती इतनी आसान नहीं होने जा रही है. मौजूदा विधायक का कहना है कि क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने लगातार काम किया है और जनता को उन पर भरोसा है. राजा भैया के समर्थक भी उत्साह में हैं और चुनाव से पहले ही जीत का दावा कर रहे हैं.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement