Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election Result 2022: नतीजों के बाद फिर छाया बुलडोजर ...!

उत्तर प्रदेश के चुनाव में इस बार बुलडोजर को लेकर खासी चर्चा हुई थी. आज जीत के बाद भी बुलडोजर के साथ समर्थकों की बड़ी संख्या पहुंची है.

UP Election Result 2022: नतीजों के बाद फिर छाया बुलडोजर ...!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूपी विधानसभा चुनाव नतीजों की घोषणा लगभग हो चुकी है. इस बार बतौर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सत्ता संभालेंगे तो इतिहास बन जाएगा. उत्तर प्रदेश  की 403 सीटों के रुझान यह स्पष्ट कर रहे हैं कि इस बार फिर से योगी सरकार आ रही है और समर्थकों में इसको लेकर भारी उत्साह है.

क्या आप योगी आदित्यनाथ की जीत के पीछे की वजह जानते हैं? महंगाई और बेरोजगारी लोगों के लिए बड़ा मुद्दा था लेकिन उससे कहीं ज्यादा यूपी की कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखना था. योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में क्राइम जितना कम हुआ है वो शायद किसी और सरकार में नहीं हुआ है. पिछली बार भी उन्होंने लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यूपी में कई कड़े नियम बनाए थे, चाहे वो महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से जुड़ा हो या फिर अपराधियों पर नकेल कसने का रहा हो. 

बुलडोजर पर जश्न मनाते समर्थक

अपराधियों पर नकेल कसने के लिए योगी का खास हथियार न बंदूक , न गोली बल्कि अपने कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ ने बुलडोजर का इस्तेमाल किया था और इसी  बुलडोजर के इस्तेमाल से उन्होंने प्रदेश के कुख्यात अपराधियों की संपत्ति को ज़ब्त किया था. इसके बाद से ही योगी सरकार के लिए बुलडोजर शब्द मशहूर हो गया है. 

यह बुलडोज़र न केवल BJP की चुनावी रैलियों में छाया रहा बल्कि आज भी बीजेपी समर्थक अपनी जीत का जश्न इन्हीं बुलडोज़र पर मनाते दिख रहे हैं. क्या बच्चे, क्या बूढ़े चाहे वो खिलौना बुलडोजर हो या असली वाला, सबने बुलडोजर पर चढ़कर तस्वीरें खिंचवाई और जश्न मनाया है. 

बुलडोज़र को लेकर काफी राजनीति भी हुई थी क्योंकि विपक्षी दलों ने सीएम योगी के बुलडोजर इस्तेमाल की निंदा की थी. पिछले ही महीने अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनथ को बाबा बुलडोजर भी कह दिया था. अखिलेश ने कहा था कि बाबा ठीक वैसे ही चुनाव हारेंगे जैसे विवादास्पद कृषि कानून को वापस ले लिया गया था. अखिलेश यादव की इस टिपण्णी को योगी ने अपनी पहचान बना ली और उनकी हर रैली में बुलडोजर की चर्चा होने लगी थी.  

पढ़ें: UP Election Results: BSP का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन, क्या खुल पाएगा खाता?

चंदौली में एक सभा के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने योगी के बुलडोजर पर सवाल करते हुए कहा था, 'बीजेपी अब जनता के मुद्दों की बात नहीं करती बल्कि सिर्फ बुलडोजर की बात करती है. क्या सच में ये लोग बुलडोजर का इस्तेमाल करते हैं? इस तरह की बातें केवल गरीबों को भटकाने के लिए कहते हैं.'  

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में योगी ने हुंकार भरी थी और प्रियंका गांधी की टिप्पणी पर जवाब दिया था, 'हमारा बुलडोज़र न केवल बात करता है बल्कि चलता भी है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सत्ता में आने के बाद हमारा विकास और हमारा बुलडोजर एक साथ काम करे.' 

बीजेपी के कुछ नेता जैसे रवि किशन ने यह भी कहा था कि योगी जी अभी बुलडोजर की सर्विसिंग करा रहे हैं. 10 मार्च के बाद दोबारा काम शुरू होगा. अब देखना यह है कि अपने इस कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ बुलडोजर का कहां-कहां इस्तेमाल करते हैं.

रिपोर्ट: के. टी. अल्फ़ी

पढ़ें: Vidhan Sabha की हार नहीं बदलेगी लोकसभा चुनाव में वोटरों का मूड? आएगा तो मोदी ही...

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement