Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat: पूर्व CM विजय रूपाणी-नितिन पटेल का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, हाईकमान को भेजा पत्र

Gujarat Assembly Elections:विजय रूपाणी ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति जिन भी प्रत्याशियों को टिकट देगी, उन्हें मैं जिताने का पूरा प्रयास करूंगा.

Gujarat: पूर्व CM विजय रूपाणी-नितिन पटेल का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, हाईकमान को भेजा पत्र

नितिन पटेले और पूर्व सीएम विजय रूपाणी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. विजय रूपाणी ने कहा कि हमें इस बार चुनाव में नए लोगों, कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देनी चाहिए. इसलिए मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि मैंने इसकी जानकारी पत्र लिखकर दिल्ली हाईकमान को भेज दी है. वहीं, पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

    विजय रूपाणी ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति जिन भी प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेगी, मैं उनको जिताने का पूरा प्रयास करूंगा. वहीं, उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली में भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों बैठक चल रही है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद शीर्ष नेतृत्व गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों ऐलान कर सकता है.

    AAP ने 170 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी
    गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए आम आदमी पार्टी ने 12 उम्मीदवारों की 13वीं लिस्ट जारी कर दी है. AAP ने  अब तक 170 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. आप गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को कतारगाम विधानसभा सीट से दिया गया है. 

    ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की जीत के बाद पूर्व कोच का निकला भांगड़ा, देखें वीडियो में कैसे लगा रहे ठुमके

    आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पहले ही बताया दिया था कि पार्टी की गुजरात इकाई के महामंत्री मनोज सोरठिया करंज विधानसभा से उम्मीदवार होंगे. आप ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए 170 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इटालिया और सोरठिया के नाम गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के उन 20 स्टार प्रचारकों में भी शामिल हैं जिनके नाम मंगलवार को घोषित किए गये थे. 

    ये भी पढ़ें- Bigg Boss 16 में हुआ बड़ा और शॉकिंग इविक्शन, आधी रात को घर से बेघर हुआ ये कंटेस्टेंट

    AAP के स्टार प्रचारक
    आप के स्टार प्रचारकों में केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, राघव चड्ढा, हरभजन सिंह और सीएम उम्मीदवार इशूदान गढ़वी आदि शामिल हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘राजनीति में युवाओं की भागीदारी ज़रूरी है. गुजरात में हमारे प्रदेश अध्यक्ष एवं लोकप्रिय युवा गोपाल इटालिया को सूरत की कतारगाम विधानसभा सीट से और प्रदेश महामंत्री मनोज सोरठिया को करंज विधानसभा सीट से गुजरात की जनता चुनाव लड़ाएगी, दोनों युवाओं को मैं शुभकामनाएँ देता हूं.’ 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement