Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी के मंत्री का दावा- 20 जनवरी तक हर दिन 3-4 विधायक BJP से देंगे इस्तीफा 

यूपी चुनाव से पहले लगातार दिए जा रहे इस्तीफों ने बीजपी की चिंता बढ़ा दी है.

Latest News
यूपी के मंत्री का दावा- 20 जनवरी तक हर दिन 3-4 विधायक BJP से देंगे इस्तीफा 

dharam singh saini

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं. बीजेपी से तीन दिन में 3 मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं जबकि 7 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं. बीजेपी से समाजवादी पार्टी में जाने वाले विधायक और मंत्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है. 

योगी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के बाद धर्म सिंह सैनी ने बड़ा दावा किया है. उनका कहा कि 20 जनवरी तक हर रोज 3-4 विधायक भाजपा से इस्तीफा देंगे. 

सैनी ने कहा कि उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार से इस्तीफा दिया था क्योंकि पांच साल तक दलितों, पिछड़े वर्गों को दबाया गया, उनकी आवाज को दबाया गया. उन्होंने कहा, स्वामी प्रसाद मौर्य जो कहेंगे हम करेंगे. 20 जनवरी तक एक मंत्री और 3-4 विधायक रोजाना इस्तीफा देंगे. 

अपने इस्तीफे पत्रों में मंत्रियों ने भाजपा सरकार पर दलितों, किसानों, बेरोजगार युवाओं और अन्य पिछड़े वर्गों के लोगों के प्रति 'उदार रवैया' रखने का आरोप लगाया है. दारा सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. 

मंत्री पद छोड़ने के बाद धर्म सिंह सैनी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. फरवरी-मार्च में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने छोटे दलों के गठबंधन का सहारा लिया है. सपा ने यूपी चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 29 प्रत्याशियों का नाम शामिल है. 

इससे पहले भाजपा विधायक मुकेश वर्मा, विनय शाक्य, अवतार सिंह भड़ाना, रोशन लाल वर्मा, बृजेश प्रजापति और भगवती सागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है कि 14 जनवरी सुबह 11 बजे लखनऊ में ऐतिहासिक फैसला एवं नई राजनीति पारी की शुरुआत होगी. उनका कहना है कि कल यूपी में लखनऊ से सुनामी चलेगी इसमें बीजेपी के परखच्चे उड़ जाएंगे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement