Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: Yogi और Akhilesh एक ही सिक्के के दो पहलू- ओवैसी

भाजपा पर प्रहार करते हुए ओवैसी ने कहा कि इस जिले के सभी विधायक भाजपा के हैं लेकिन डबल इंजन की सरकार में कोई विकास कार्य नहीं हुआ.

UP Election 2022: Yogi और Akhilesh एक ही सिक्के के दो पहलू- ओवैसी

Image Credit- Twitter/aimim_national

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नेता एक-दूसरे पर जमकर शब्द बाण चला रहे हैं. रविवार को आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी फर्रुखाबाद में थे. यहां उन्होंने राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला.

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि योगी और अखिलेश एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. उन्होंने जनता के सामने तीसरे विकल्प के रूप में 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' पेश किया. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटी इंप्लाई फेडरेशन के अध्यक्ष वामन मेश्राम के साथ मिलकर इस साल 22 जनवरी को नया गठबंधन 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' बनाने का ऐलान किया था.

बाबू सिंह कुशवाहा इस मोर्चा के संयोजक बनाए गए हैं. अभी हाल में अमरोहा के हसनपुर में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया था कि यूपी में सरकार बनेगी तो बाबू सिंह कुशवाहा (पूर्व मंत्री) भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के पहले मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा कि हमने तय किया कि यूपी में भागीदारी परिवर्तन मोर्चा को सत्ता मिलेगी तो तीन उप मुख्यमंत्री बनेंगे, जिसमें एक अल्पसंख्यक समाज से मुसलमान और दो अति पिछड़ा समाज के रहेंगे.

पढ़ें- UP Election 2022: सोमवार को दूसरे चरण का मतदान, 55 विधानसभा सीटों पर 586 प्रत्याशी मैदान में

फर्रुखाबाद की जनसभा में ओवैसी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा. फर्रुखाबाद में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा. AIMIM प्रमुख ने यह भी कहा कि आज दोहरी शिक्षा नीति से गरीबों का बच्चा बेहतर स्कूल में नहीं पढ़ पाता है. उन्होंने कहा कि चुनाव में यह सामजिक न्याय की लड़ाई है और इस लड़ाई को हम सभी को मतदान से जीतना होगा.

पढ़ें- UP Election 2022: क्या अदिति सिंह रायबरेली सीट पर खिलाएंगी कमल या कांग्रेस बचा लेगी अपना गढ़?

भाजपा पर प्रहार करते हुए ओवैसी ने कहा कि इस जिले के सभी विधायक भाजपा के हैं लेकिन डबल इंजन की सरकार में कोई विकास कार्य नहीं हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने फर्रुखाबाद के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया है. सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि हमें आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी मिलनी चाहिए, हम सभी को उन प्रत्याशियों को वोट करना है जो हम सभी के बीच के हों और उनको वोट नहीं करना जिन्होंने गरीबी कभी नहीं देखी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement