Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election 2022: भैया बयान पर चौतरफा घिरे सीएम चन्नी, कहा- यूपी-बिहार नहीं, AAP नेताओं पर किया था वार

जब चरणजीत सिंह चन्नी ने यह बयान दिया था तब प्रियंका गांधी मुस्कराती नजर आईं थीं. उन्होंने कहा था कि यूपी बिहार के लोगों को पंजाब में एंट्री न दी जाए.

Punjab Election 2022: भैया बयान पर चौतरफा घिरे सीएम चन्नी, कहा- यूपी-बिहार नहीं, AAP नेताओं पर किया था वार

punjab cm charanjit singh channi nephew bhupinder honey arrested by ed in illegal sand mining case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) यूपी के भैया वाले बयान पर चौतरफा घिर गए हैं. विपक्षी पार्टियां उन पर जमकर हमला कर रही हैं. सीएम चन्नी पर क्षेत्रवाद फैलाने के आरोप लग रहे हैं. आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अब सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि कहा कि उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के विकास में प्रवासियों के योगदान के लिए उनकी सराहना भी की. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी चन्नी के बचाव में उतरीं. उन्होंने कहा कि चन्नी की टिप्पणी को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई नेताओं के हमले के बाद चन्नी ने ट्वीट किया.

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनकी टिप्पणी राज्य में व्यवधान पैदा करने वाले कुछ व्यक्तियों के खिलाफ थी. उन्होंने ट्विटर पर जारी एक वीडियो संदेश में कहा, 'कल से मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है. प्रवासी अपनी मेहनत से पंजाब को विकास के पथ पर ले गए हैं. उन्होंने हमेशा राज्य के विकास में योगदान दिया है. उनके लिए हमारा प्यार हमारे दिल में है और इसे कोई नहीं निकाल सकता.'

UP Election 2022: तीसरे चरण में आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट देने में सपा और भाजपा बराबर

क्या बोले चरणजीत सिंह चन्नी?

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनका इशारा अरविंद केजरीवाल, दुर्गेश पाठक और संजय सिंह जैसे AAP नेताओं की ओर था, जिन पर उन्होंने आरोप लगाया था कि वे राज्य में बाहर से अशांति पैदा करने आते हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और अन्य जगहों से जो लोग काम के लिए पंजाब आते हैं, उनके लिए पंजाब जितना हमारा है, उतना ही उनका है. इसलिए इसे गलत तरीके से दिखाना सही नहीं है. प्रवासी हमें प्रिय हैं. पंजाब के कई लोग दूसरे राज्यों में भी काम करते हैं.

केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप!

चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के अलग-अलग क्षेत्रों में विकास के लिए प्रवासियों के योगदान को स्वीकार किया और उनसे खुद की तुलना केजरीवाल जैसे लोगों से नहीं करने को कहा. उन्होंने कहा कि ये लोग राज्य में अराजकता फैलाने के लिए आए हैं, जबकि प्रवासी यहां विकास के लिए आते हैं.

सीएम चन्नी ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश और बिहार के मेरे भाइयों और बहनों ने पंजाब के निर्माण में योगदान दिया है. हम पीढ़ियों से साथ हैं और मैं अपने परिवार के सदस्यों की तरह उन सभी से प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं.'

Charanjit Singh Channi

प्रियंका गांधी ने भी किया बचाव

दरअसल पीएम मोदी ने गुरुवार को ही पंजाब के अबोहर और उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में अपनी चुनावी रैली में चरणजीत सिंह चन्नी के बयान को लेकर सियासी हमला बोला था. प्रियंका ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी का इशारा पीएम मोदी और  आम आदमी पार्टी (AAP)के नेता अरविंद केजरीवाल की ओर था.

प्रियंका गांधी ने पठानकोट में चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर कहा कि बहुत स्पष्ट रूप से चन्नी का संदर्भ नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल की ओर था और उनका स्पष्ट संदर्भ था कि यहां किसी और का शासन नहीं होगा. उन्होंने कहा था कि पंजाब में कोई बाहरी राज नहीं करेगा. इसमें गलत क्या है?

Uttar Pradesh Election 2022: Mukhtar नहीं इस बार बेटा अब्बास लड़ेगा चुनाव! राजभर की पार्टी से भरा पर्चा

क्यों बरपा है हंगामा?

चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को कांग्रेस के एक रोड शो के दौरान लोगों से उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के 'भैया' को पंजाब में नहीं घुसने देने की अपील करके एक विवाद खड़ा दिया था. उनका यह इशारा आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर था लेकिन भैया को उत्तर प्रदेश और बिहार के उन प्रवासियों के बीच अपमानजनक शब्द माना जाता है, जो पंजाब में काम करते हैं.

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वायरल वीडियो में वह रूपनगर में एक रोड शो कर रहे हैं. इसी दौरान चन्नी ने कुछ ऐसा कहा जिस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी तालियां बजाने लगीं. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रियंका पंजाब की बहू हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली के भैया, जो पंजाब में राज करना चाहते हैं, हम उन्हें राज्य में घुसने नहीं देंगे. विपक्षी पार्टियों ने इस टिप्पणी को बेहद शर्मनाक करार दिया था.

और भी पढ़ें
 UP Election 2022: Akhilesh बोले- सत्ता में आए तो गरीबों को देंगे एक किलो घी और मुफ्त राशन

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement