Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सेफ्टी के साथ मुनाफा भी, इन 5 स्टॉक्स में लगाएं पैसा, लॉन्ग टर्म में मिलेगा भारी रिटर्न

Best Stock To Buy: अगर आप भी लॉन्ग टर्म में अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन स्टॉक्स की ओर गौर कर सकते हैं.

Latest News
सेफ्टी के साथ मुनाफा भी, इन 5 स्टॉक्स में लगाएं पैसा, लॉन्ग टर्म में मिलेगा भारी रिटर्न
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज के समय में कई सारे लोग ऐसे हैं जो जल्द से जल्द पैसा बनाना चाहते हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शेयर मार्केट की बदौलत आज कई लोग ऐसा करके पा रहे हैं. हालांकि कई लोग व्यस्तता के चलते शेयर मार्केट में अपना पैसा ठीक से नहीं लगा पाते और हमेशा सोचते रहते हैं कि उनके लिए कौन से स्टॉक बेहतर रहेंगे या कौन से नहीं. लोग शेयर बाजार से जल्दी पैसा कमाना चाहते पर अक्सर मार्केट की स्टडी में टाइम नहीं दे पाते. इस वजह से नए निवेशक ज्यादातर समय निराश हो जाते हैं क्योंकि उनको उनके मन मुताबिक रिटर्न नहीं मिल पाता है. इसके चलते वे बाजार से अपना पैसा निकाल लेते हैं.

शॉर्ट टर्म ट्रेडिंग की ये सबसे बड़ी चुनौती है. हालांकि लॉन्ग टर्म में कुछ ही ऐसे शेयर हैं जिन्होंने अपने निवेशकों को नाराज किया हो. अगर आप भी पैसा बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको 5 ऐसे लार्ज-कैप शेयरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विसेज (PMS) ने खुद चुना है.

इधर लगाया पैसा जानिए होगा कैसा?

  1. आईसीआईसीआई बैंक: इस स्टॉक में 120 PMS का निवेश है. स्टॉक में महत्वपूर्ण निवेश वाले पीएमएस में एमके इन्वेस्टमेंट्स-कैपिटल बिल्डर और ट्रिवेंटेज कैपिटल - फोकस्ड कॉर्प लेंडर्स (प्लान-बी) शामिल हैं. शुक्रवार को NSE पर स्टॉक 0.15% से बढ़कर 970.40 रुपये पर बंद हुआ.

    ये भी पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग करते समय कभी ना करें ये गलतियां, वरना अकाउंट हो जाएगा सफाचट
     
  2. एचडीएफसी बैंक: इस स्टॉक में 110 पीएमएस का निवेश है. इसमें ट्राइवेंटेज कैपिटल-फोकस्ड कॉर्प लेंडर्स (प्लान-बी) और एएसके-एफओपी जैसे बड़े पीएमएस का इन्वेस्टमेंट है. शुक्रवार को यह 1% घटकर 1561.50 रुपये पर आ गया.
     
  3. भारतीय स्टेट बैंक: इसमें कुल 78 पीएम का इन्वेस्टमेंट है. इसमें प्रमुख निवेशकों में टर्टल वेल्थ -212 , वेल्थ मंत्र और मगध - वैल्यू फॉर ग्रोथ शामिल हैं. SBI स्टॉक शुक्रवार को 1.21% गिरकर 569.95 पर बंद हो गया.
     
  4. रिलायंस इंडस्ट्रीज: इसमें 59 पीएमएस का निवेश है. यहां के प्रमुख निवेशकों में एलआईसी एमएफ (LIC MF) फैक्टर एडवांटेज और एमआरजी कैपिटल-वेल्थ एन्हांसर शामिल हैं. दिन के अंत में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 046% की गिरावट के साथ 2468.35 रुपये पर बंद हुई.

    ये भी पढ़ें: रेलवे ट्रेन टिकट में देता है 75% तक का डिस्काउंट, ऐसे उठाएं इस सुविधा का लाभ 
     
  5. भारती एयरटेल: इस टेलीकॉम स्टॉक में 50 PMS का इन्वेस्टमेंट शामिल है. जैनम शेयर कंसल्टेंट - भारत 5T और आईसीआईसीआई (ICICI) प्रूडेंशियल - लार्ज कैप पोर्टफोलियो बड़े निवेश वाले दो निवेशक इस पीएमएस में शामिल हैं.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement