Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुसीबत में Air India, सुरक्षा ऑडिट में DGCA की टीम ने पाई 13 बड़ी कमियां

एयर इंडिया के आंतरिक सुरक्षा ऑडिट में कमियां पाई गई हैं जिसकी जांच DGCA की टीम ने की है.

Latest News
मुसीबत में Air India, सुरक्षा ऑडिट में DGCA की टीम ने पाई 13 बड़ी कमियां

Air India Pilot Salary

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एयर इंडिया के आंतरिक सुरक्षा ऑडिट में कमियां पाई गई हैं थीं, जिनकी जांच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की दो सदस्य टीम निरीक्षण टीम द्वारा की जा रही है. डीजीसीए को सौंपी गई ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एयरलाइन को केबिन निगरानी, ​​कार्गो और माल की ढुलाई (रैंड और लोड) के क्षेत्रों में नियमित सुरक्षा जांच करने की आवश्यकता थी. हालांकि 13 सुरक्षा बिंदुओं के निरीक्षण के दौरान यह पता चला कि एयरलाइन ने 13 मामलों में से प्रत्येक में गलत जांच करके रिपोर्ट सौंपी थी. 25 और 26 जुलाई को डीजीसीए की दो सदस्यीय टीम ने हरियाणा के गुरुग्राम में एयर इंडिया ऑफिस का दौरा किया और वहां रिपोर्ट की खामियों का खुलासा किया.

एयर इंडिया के ऑडिट में ये गड़बड़ियां हुईं उजागर
DGCA की दो सदस्य टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ''सीसीटीवी फुटेज, रिकॉर्डिंग, ऑडिट किए गए लोगों के बयान, शिफ्ट रजिस्टर दस्तावेज, जीडी लिस्ट, पैसेंजर्स डिटेल लिस्ट से तुलना करने पर यह समझ में आता है कि उपरोक्त 13 ऑन-द-स्पॉट की गई जांच केवल मुंबई, गोवा और दिल्ली स्टेशनों में की गई जबकि हकीकत में ऐसा नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें: भारत नहीं इस देश के पास है सबसे ज्यादा ट्रेनें, कहलाता है रेलवे का बादशाह

रिपोर्ट को बताया झूठी
DGCA के निरीक्षण दल ने पाया कि ये रिपोर्ट "डीजीसीए टीम की मांग पर तैयार की गई थीं"  इसमें दावा किया गया कि ये अफवाहें झूठी थीं. जब यह बात डीजीसीए के महानिदेशक विक्रम देव दत्त के सामने लाई गई तो उन्होंने जवाब दिया कि नियामक इइस मामले की जांच कर रहा है.

ये भी पढ़ें:आयकर विभाग ने टैक्सपेयर्स को दी चेतावनी, जल्द पूरा करें ये काम नहीं तो ITR हो जाएगी इनवैलिड

एयर इंडिया  ने सफाई में क्या कहा?
जब सवाल किया गया, तो एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि सभी एयरलाइंस अधिकारियों और अन्य संगठनों द्वारा नियमित सुरक्षा ऑडिट की जाती है.. एयरलाइन के प्रवक्ता द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार, एयर इंडिया अपनी प्रक्रियाओं में सुधार और लगातार आंकलन करने के लिए इन ऑडिट में सक्रिय रूप से भाग लेती है.

 देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement