Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Property Rates: नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना हुआ महंगा, अथॉर‍िटी ने बढ़ाए 6% रेट्स

नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना अब मंहगा हो गया है. कमर्श‍ियल और कॉरपोरेट हाउस प्लॉट को छोड़कर सभी कैटेगरी में जमीन आवंटन की दरों में अथॉर‍िटी ने इजाफा कर दिया है.

Latest News
Noida Property Rates: नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना हुआ महंगा, अथॉर‍िटी ने बढ़ाए 6% रेट्स

Noida Property Rates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप भी नोएडा में प्‍लॉट खरीदने का प्‍लान बना रहे हैं तो ये खबर आपको हैरान कर सकती है. दरअसल, नोएडा अथॉर‍िटी की तरफ से जमीन आवंटन के रेट में इजाफा क‍िया गया है. अब नोएडा में प्‍लॉट खरीदना और भी महंगा हो गया है. नोएडा अथॉर‍िटी ने कमर्श‍ियल और कॉरपोरेट हाउस प्लॉट को छोड़कर बाकी सभी कैटेगरी में जमीन आवंटन की दर में 6 प्रतिशत का इजाफा करने का फैसला लिया है. 

जमीन आवंटन की दरों में इजाफा
दरअसल, जमीनों पर बढ़ती महंगाई के बीच अथॉर‍िटी ने आवंटन दर में बदलाव करने का फैसला लिया है. नोएडा अथॉर‍िटी के पास हाउस‍िंग यूज के ल‍िए कैटेगरी ए, बी और सी में करीब 17,500 वर्ग मीटर के 50 प्‍लॉट खाली हैं. बता दें कि जमीन आवंटन की दर में इजाफा करने का फैसला नोएडा प्राधिकरण की लखनऊ में हुई बोर्ड मीट‍िंग के बाद लिया गया है. इस मीट‍िंग में फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के लिए 7,700 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई थी.


ये भी पढ़ें-ITR में फर्जी किराया रसीद देने की सोच रहे हैं तो सावधान, AI की मदद से इस तरह पकड़ लेगा IT डिपार्टमेंट


कैटेगरी के हिसाब से बढ़े रेट?
कैटेगरी ए वाले सेक्टर में जमीन अलॉटमेंट का रेट मौजूदा दर 1.18 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर से बढ़ाकर 1.25 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर कर द‍िया गया है. कैटेगरी बी, सी, डी और ई में जमीन की मौजूदा दरें 82,420 रुपये से 45,380 रुपये प्रति वर्ग मीटर के बीच रखा गया है. इजाफे के बाद ये दर 87,370 रुपये से 48,110 रुपये प्रति वर्ग मीटर तक बढ़ जाएंगी. 

ग्रुप हाउसिंग के लिए श्रेणी ए में दरें 1,72,680 रुपये से बढ़ाकर 1,83,040 रुपए प्रति वर्ग मीटर और श्रेणी बी में 1,15,130 रुपए से बढ़ाकर 1,22,040 रुपये प्रति वर्ग मीटर कर दी गई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement