Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Adani Net Worth : दौलत के मामले में जेफ बेजोस से कितना पीछे हैं गौतम अडानी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट 

Gautam Adani Net Worth : ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार गौतम अडानी और जेफ बेजोस के बीच सिर्फ 6 बिलियन डॉलर का फर्क रह गया है.

Gautam Adani Net Worth : दौलत के मामले में जेफ बेजोस से कितना पीछे हैं गौतम अडानी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के तीसरे सबसे अमीर अरबपति हैं. उनसे आगे सिर्फ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और एलन मस्क (Elon Musk) ही हैं. अब लड़ाई दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति के ताज को लेकर छिड़ गई है. जिसमें गौतम अडानी जेफ बेजोस को जल्द ही पछाड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार गौतम अडानी और जेफ बेजोस के बीच सिर्फ 6 बिलियन डॉलर का फर्क रह गया है. जिसे पार करते ही गौतम अडानी सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि एशिया पहले ऐसे अरबपति बन जाएंगे जिनकी कुल नेटवर्थ 150 अरब डॉलर से के पार हो जाएगी. आइए आपको भी बताते हैं कि मौजूदा समय में किसका कितना स्टेटस है. 

बेजोस और अडानी में सिर्फ इतना अंतर 
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार जेफ बेजोस के पास 149 अरब डॉलर की नेटवर्थ है. एक दिन पहले उनकी नेटवर्थ में 1.37 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली है और इस साल उन्होंने अपनी दौलत से 42.9 अरब डॉलर गंवा दिए हैं. वहीं दूसरी ओर तीसरे पायदान पर काबिज गौतम अडानी भी जेफ बेजोस से ज्यादा पीछे नहीं है. उनकी कुल नेटवर्थ 143 अरब डॉलर पर आ गई है और एक दिन पहले उनकी नेटवर्थ में 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है. इस साल गौतम अडानी की नेटवर्थ 66.9 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. अगर इसी पेस के साथ गौतम अडानी चलते रहे तो वो बेजोस के साथ 6 बिलियन डॉलर के अंतर पूरा करते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन जाएंगे. 

Apple का ‘For Out‘ इवेंट आज, जानें किस समय होगा शुरू, कैसे देखें लाइवस्ट्रीम 

भारत ही नहीं एशिया के होंगे सबसे पहले अरबपति 
आज तक एशिया के किसी भी अरबपति की नेटवर्थ 150 अरब डॉलर तक नहीं पहुंची है, लेकिन गौतम अडानी इसके काफी नजदीक पहुंच गए हैं. जेफ बेजोस को पछाडऩे के साथ गौतम अडानी यह आंकड़ा भी छू सकते हैं. पूरी दुनिया में अभी तक सिर्फ तीन ही अरबपति ऐसे हैं, जिनकी नेटवर्थ 150 अरब डॉलर के पार गई हैं. जिसमें एलन मस्क, जेफ बेजोस और बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं. मौजूदा समय में एलन मस्क की नेटवर्थ 244 अरब डॉलर है और बर्नार्ड अरनॉल्ट 130 अरब डॉलर के साथ चैथे पायदान पर मौजूद हैं. 

Gold Silver Price Today : फिर धड़ाम हुआ सोना और चांदी, जानें कितने सस्ते हुए दोनों मेटल 

टॉप 5 के पास ही है 100 अरब डॉलर से ज्यादा की नेटवर्थ 
बीच में एक ऐसा भी समय आया था कि दुनिया के 10 ज्यादा अरबपतियों के पास 100 अरब डॉलर से ज्यादा की संपति थी. अब ऐसे अरबपतियों की संख्या सिर्फ पांच रह गई है. हमने टॉप के नामों और उनकी नेटवर्थ का तो जिक्र कर लिया है, लेकिन दुनिया के पांचवे सबसे अमीर अरबपति का नाम है बिल गेट्स, जिनकीह कुल नेटवर्थ 113 अरब डॉलर है. मौजूदा साल में उनकी नेटवर्थ से 25 अरब डॉलर कम हुए हैं. 

Cryptocurrency Price Today, 7 September 2022: साल 2022 में 50 फीसदी से ज्यादा गिरे बिटकॉइन और इथेरियम के दाम, देखें लेटेस्ट प्राइस 

मुकेश अंबानी टॉप टेन में कायम 
वहीं दूसरी ओर दुनिया के दस अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी का नाम बना हुआ है. एक दिन पहले उनकी नेटवर्थ में 2.32 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. जिसके बाद उनकह कुल नेटवर्थ 92.1 अरब डॉलर हो गई है. वैसे इस साल उनकी नेटवर्थ में 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है. दुनिया के 6वें अरबपति लैरी पेज के पास 97.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ है. वॉरेन बफे 96.6 अरब डॉलर के साथ दुनिया के 7वें, सर्जी ब्रिन 93.6 अरब डॉलर के साथ दुनिया 8वें और लैरी एलिसन 92.2 अरब डॉलर के साथ दुनिया के 9वें सबसे अमीर अरबपति हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement