Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकार ने एयरलाइन्स को लगाई फटकार, कहा-हर सीट को नहीं दिखाएं पेड

सरकार ने हाल ही में एयरलाइन्स पोर्टलों को हड़काया है. सरकार ने कहा कि एयरलाइन्स पोर्टलों को सीट के लिए पेड दिखाने की जरुरत नहीं है.

Latest News
सरकार ने एयरलाइन्स को लगाई फटकार, कहा-हर सीट को नहीं दिखाएं पेड

domestic flights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकार ने एयरलाइन्स पोर्टलों को खबरदार किया है. सरकार ने कहा है कि एयरलाइन्स पोर्टलों को हर सीट को पेड नहीं दिखाना चाहिए. सरकार के मुताबिक, एयरलाइन्स पोर्टलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी सीटें, चाहे वे बुक की गई हों या नहीं, यात्रियों को दिखाई दें. इससे यात्रियों को यह पता चल सकेगा कि उन्हें अपनी यात्रा के लिए सबसे अच्छी कीमत कहां मिल सकती है.

सरकार ने कहा है कि एयरलाइन्स पोर्टलों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि वे यात्रियों को सही जानकारी प्रदान करें. इसमें सीट की उपलब्धता, किराया, और अन्य संबंधित जानकारी शामिल है.

सरकार के इस कदम से यात्रियों को अधिक पारदर्शिता और विकल्प मिलेंगे. इससे उन्हें अपनी यात्रा के लिए सबसे अच्छी कीमत मिल सकेगी.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana: पराली जलाने वाले किसान हो जायें सावधान, वरना देना पड़ सकता है जुर्माना

सरकार ने एयरलाइन्स पोर्टलों को इन निर्देशों का पालन करने के लिए तीन महीने का समय दिया है. अगर एयरलाइन्स पोर्टल इन निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

एयरलाइन्स पोर्टलों को इन निर्देशों का पालन करना होगा:

  • सीट की उपलब्धता को अपडेट करें: एयरलाइन्स पोर्टलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सीट की उपलब्धता को लगातार अपडेट किया जाए. इससे यात्रियों को यह पता चल सकेगा कि उन्हें अपनी यात्रा के लिए सबसे अच्छी कीमत कहां मिल सकती है.
  • किराया की तुलना करें: एयरलाइन्स पोर्टलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे विभिन्न एयरलाइन्स के किराए की तुलना करें. इससे यात्रियों को यह पता चल सकेगा कि उन्हें सबसे अच्छी कीमत कहां मिल सकती है.
  • अन्य संबंधित जानकारी प्रदान करें: एयरलाइन्स पोर्टलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे यात्रियों को अन्य संबंधित जानकारी प्रदान करें. इसमें सामान की सीमा, उड़ान का समय, और अन्य जानकारी शामिल है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement