Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Price Today: सोने-चांदी के दामों में आया बदलाव, यहां चेक करें लेटेस्ट रेट्स

सोने के भाव (Gold Price) में लगातार तेजी आ रही है. देशभर में सोने की कीमत 70,000 से 71,000 के बीच में है.

Latest News
Gold Price Today: सोने-चांदी के दामों में आया बदलाव, यहां चेक करें लेटेस्ट रेट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अगस्त की शुरुआत के साथ ही सोने की चमक भी लगातार बढ़ती जा रही है. देशभर में सोने-चांदी के रेट्स में मामूली बदलाव आया है. भारत में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 64,850 रुपये है. बीते दिन 64,960 भाव था. यानी आज Rate में मामूली बदलाव हुआ है. 24 कैरेट सोने की कीमत आज 70,730 रुपये प्रति 10 ग्राम है. बीते दिन 24 कैरेट सोने का दाम 70,850 रुपये था. हालांकि, मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतें बढ़ेंगी.

सोने के दाम में उछाल
सोने-चांदी का दाम हर दिन टैक्स और उत्पाद शुल्क के कारण घटता-बढ़ता रहता है. रविवार को सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 70,730 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. वहीं, 22 कैरेट सोने की बात करें तो इसकी कीमत 64,850 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है. बात करें चांदी के रेट की तो सिल्वर की दरों में आज बदलाव हुआ है. आज एक किलो चांदी का रेट 83,500 है.


ये भी पढ़ें-DA Hike: सरकारी कर्मचारी दूर कर लें कंफ्यूजन!  इन आंकड़ों से पता चल जाएगा कितना बढ़ रहा डीए 


हॉलमार्क का रखें ध्यान 
सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखें. ग्राहक हॉलमार्क का निशान देखकर ही खरीदारी करें. हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है, ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. हॉलमार्किंग योजना भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत संचालन, नियम और रेग्युलेशन का काम करती है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement