Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Infosys ने 875 करोड़ रुपये में खरीद ली डेनमार्क की ये दिग्गज कंपनी, तकनीक में बड़े बदलावों का किया ऐलान

Infosys ने डेनमार्क की कंपनी BASE Life Science का अधिग्रहण कर लिया है. कंपनी का कहना है कि इससे कंपनी की तकनीक में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अधिक मजबूती आएगी.

Infosys ने 875 करोड़ रुपये में खरीद ली डेनमार्क की ये दिग्गज कंपनी, तकनीक में बड़े बदलावों का किया ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड (Infosys.ltd) ने बुधवार को डेनमार्क स्थित एक प्रमुख प्रौद्योगिकी और परामर्श फर्म बेस लाइफ साइंस (Base Life Science) को 110 मिलियन यूरो यानी करीब 111 मिलियन डॉलर में खरीद लिया है और इससे संबंधित समझौते पर हस्ताक्षर भी कर लिए हैं.

कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि इस अधिग्रहण से जीवन विज्ञान क्षेत्र में इन्फोसिस की विशेषज्ञता और मजबूत होने के साथ पूरे यूरोप में उपस्थिति बढ़ेगी.

1,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के शिकार हो चुके हैं क्रिप्टो निवेशक, जानिए कैसे?

कंपनी ने इस डील को लेकर कहा है कि यह अधिग्रहण इंफोसिस की गहरी जीवन विज्ञान विशेषज्ञता को बढ़ाता है और नॉर्डिक्स क्षेत्र और पूरे यूरोप में हमारे पदचिह्न का विस्तार करने वाला हो सकता है. कंपनी ने कहा है कि क्लाउड-आधारित उद्योग समाधानों के साथ हमारी डिजिटल परिवर्तन क्षमताओं को भी इस करार से बढ़ावा मिलने वाला है.

Kotak Mahindra Bank FD Rate increased: बड़ी खबर! अब FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, चेक करें नई दरें

वहीं इस डील के बाद इंफोसिस के अध्यक्ष एस रवि कुमार ने डील पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम इंफोसिस परिवार में बेस लाइफ साइंस और इसकी नेतृत्व टीम का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं. इन्फोसिस ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह अधिग्रहण पूरी तरह से नकदी में किया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest Newsपर अलग नज़रिया अब हिंदी में (Hindi Newsपढ़ने के लिए, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर  और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement