Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक दिन में Jeff Bezos को 80,000 करोड़ तो Elon Musk को हुआ 70,000 करोड़ रुपये का नुकसान, क्यों?

मंगलवार को अमेरिकी शेयर बजार में गिरावट आने की वजह से दुनिया के अरबपतियों की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.

एक दिन में Jeff Bezos को 80,000 करोड़ तो Elon Musk को हुआ 70,000 करोड़ रुपये का नुकसान, क्यों?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया के टॉप 10 अमीरों खासकर अमेरिकी अरबपतियों की संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है. दुनिया के टॉप दो अमीरों की नेटवर्थ (World Billionaires Net Worth) से करीब 18 बिलियन डॉलर यानी 1.50 लाख करोड़ रुपये डूब गए. वास्तव में अमेरिका में आए महंगाई के आंकड़ों से अमेरिकी Share Market में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. जिसके बाद दुनिया की सबसे बड़ी अमेरिकी कंपनियों के शेयरों में गिरावट आ गई. जिसका असर दुनिया के बड़े अरबपतियों की संपत्तियों में देखने को मिला है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर दुनिया के अरबपतियों की नेटवर्थ कितनी रह गई है. 

सबसे ज्यादा इन्हें हुआ नुकसान 
मंगलवार को अमेरिकी शेयर बाजारों में गिरावट आने की वजह से दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति की नेटवर्थ से जेफ बेजोस की संपत्ति में एक दिन में 9.8 बिलियन डॉलर (करीब 80,000 करोड़ रुपये) की गिरावट आई, जो ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स द्वारा ट्रैक किए गए लोगों में सबसे अधिक है. इस बीच, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की कुल संपत्ति में 8.4 अरब डॉलर (करीब 70,000 करोड़ रुपये) की गिरावट आई है. 

Gold Silver Upcoming Price: दीवाली तक सोने के भाव में होगा 2500 रुपये तक का इजाफा! पढ़ें खास रिपोर्ट 

इन अरबपतियों की नेटवर्थ में भी गिरावट 
ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार, मार्क जुकरबर्ग, लैरी पेज, सर्गेई ब्रिन और स्टीव बाल्मर की संपत्ति में 4 बिलियन डॉलर से अधिक की गिरावट आई, जबकि वॉरेन बफेट और बिल गेट्स को क्रमश: 3.4 बिलियन डॉलर और 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ. जेफ बेजोस दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेलर अमेजन के संस्थापक हैं. सिएटल स्थित कंपनी अपनी प्रमुख वेबसाइट के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू सामान और अन्य उत्पाद बेचती है. वह अंतरिक्ष अन्वेषण कंपनी ब्लू ओरिजिन के भी मालिक हैं. मस्क टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं, जो इलेक्ट्रिक वाहन और घरेलू सौर बैटरी बेचते हैं. मस्क स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी भी हैं. 

Petrol Diesel Price September 14, 2022: पेट्रोल और डीजल के दाम जारी, यहां पढ़ें आपके शहर में कितने हुए दाम 

टॉप 10 में सिर्फ इन्हें नहीं हुआ नुकसान 
वहीं दूसरी ओर भारतीय अरबपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में इजाफा देखने को मिला है. दुनिया की तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी की नेटवर्थ में 1.58 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है, जिसके बाद उनकी कुल नटवर्थ 147 अरब डॉलर हो गई है. इस साल उनकी नेटवर्थ में 70.3 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 1.23 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है और उनकी कुल संपत्ति 93.7 अरब डॉलर हो चुकी है. मौजूदा समय में वो दुनिया के 9वें सबसे अमीर अरबपति हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement