Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC की इस स्कीम में सिर्फ 4 प्रीमियम पर मिलता है 1 करोड़ रुपये का रिटर्न, जानिए पूरी डिटेल

LIC Policy: अगर आप अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के साथ-साथ अच्छा खासा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो LIC का ये प्लान मैच्योरिटी पर 1 करोड़ रुपये दे रहा है.

Latest News
LIC की इस स्कीम में सिर्फ 4 प्रीमियम पर मिलता है 1 करोड़ रुपये का रिटर्न, जानिए पूरी डिटेल

LIC Jeevan Shiromani Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप सुरक्षित और अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं तो मार्केट में ऐसे बहुत से विकल्प मिल जाएंगे जिनमें निवेश कर के आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है. ऐसे में भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भी अपने कंज्यूमर्स को ध्यान में रखकर नई-नई योजना लॉन्च करती रहती है. LIC की एक ऐसी ही योजना है जिसके चार प्रीमियम चुका देने के बाद आपको करोड़ रुपये तक का रिटर्न मिल सकता है. इस योजना का नाम है एलआईसी शिरोमणि योजना (LIC Shiromani Plan). 

बता दें कि एलआईसी लाइफ शिरोमणि प्लान (LIC Jeevan Shiromani Plan) बीमारी के वक्त के लिए सबसे अच्छा बीमा कवर है. इस योजना की अवधि 4 स्तरों में तय की गई है. इसमें 14, 16, 18 और 20 शामिल है. इस पॉलिसी को कोई भी व्यक्ति 18 साल की उम्र से लेकर 55 साल की उम्र तक ले सकता है. एलआईसी लाइफ शिरोमणि प्लान के तहत न्यूनतम सम एश्योर्ड वैल्यू 1 करोड़ रुपये है.

एलआईसी लाइफ शिरोमणि प्लान में कैसे फायदा मिलता है? 

नियमों के मुताबिक एलआईसी लाइफ शिरोमणि प्लान में 4 साल के लिए डिपॉजिट करना होता है, जिसमें पॉलिसी होल्डर को कर्ज और सर्वाइवल बेनिफिट भी मिलता है. 

इन डाक्यूमेंट्स की होती है जरूरत

एलआईसी का जीवन शिरोमणि प्लान (Jeevan Shiromani Plan) लेने के लिए पॉलिसी सेक्शन में दस्तावेज जमा कराने होते हैं. पॉलिसीहोल्डर को अपना आईडी प्रमाण, जन्म तिथि प्रमाण, पता प्रमाण, धारक की तस्वीर और बैंक डिटेल देना जरूरी है.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana: इस तारीख को खाते में आ जाएगी 13वीं किस्त, जल्दी कर लें ये काम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement