Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG Price: क्रिसमस से पहले सस्ता हो गया LPG का सिलिंडर, 39.50 रुपये कम हो गए दाम 

LPG GAS Price Today: इस बार क्रिसमस के त्योहार से पहले ही LPG गैस के दामों में 39.50 रुपये की कटौती कर दी गई है.

Latest News
LPG Price: क्रिसमस से पहले सस्ता हो गया LPG का सिलिंडर, 39.50 रुपये कम हो गए दाम 

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस बार महीना खत्म होने से पहले ही LPG गैस के दाम में 39.50 रुपये की कमी कर दी गई है. यह कटौती 19 किलो वाले कमर्शियल सिलिंडर में की गई है. इस बार भी घरेलू गैस के दाम में कोई कटौती नहीं की गई है. आमतौर पर यह कटौती महीने के आखिर में दाम कम या ज्यादा होते हैं लेकिन इस बार क्रिसमस के त्योहार से पहले ही गैस के दाम कम कर दिए गए हैं. 22 दिसंबर से लागू होने वाले इन दामों का फायदा पटना से दिल्ली तक मिलेगा. कमर्शियल गैस के दामों में कटौती से रेस्तरां और होटल चलाने वाले लोगों को राहत मिल सकती है.

दाम में बदलाव के बाद आज से कमर्शियल गैस का सिलिंडर दिल्ली में 1757 रुपये का मिलेगा. इससे पहले, इस सिलिंडर के दाम 1796.50 रुपये थे. वहीं, कोलकाता में यही 19 किलोग्राम वाला सिलिंडर 1868.50 रुपये का हो गया है. पिछली बार दाम में बदलाव के बाद इस गैस के दाम 1908 रुपये हो गए थे. अब कमर्शियल LPG गैस के दाम चेन्नई में 1929 रुपये और मुंबई में 1710 रुपये हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में कैंसल होगी सभी होटलों की प्री बुकिंग, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी एंट्री

अगस्त में कम हुए घरेलू गैस के दाम
इससे पहले, 1 दिसंबर और 16 नवंबर को कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी. हालांकि, इस बार भी घरेलू एलपीजी सिलिंडर यानी 14 किलो सिलिंडर के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को घरेलू गैस के दाम में 200 रुपये कम किए गए थे. मौजूदा समय में भी घरेलू गैस के दाम वही हैं जो 30 अगस्त को थे.

यह भी पढ़ें- 'जिंदा पति के लिए पत्नी को विधवा के रूप में देखना कष्टकारी,' दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों कही ये बात

दिल्ली में घरेलू गैस के दाम 903 रुपये, कोलकाता में 929, मुंबई में 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement