Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2023: नए साल पर एयरलाइन कंपनियों की मनमानी, तीन गुने महंगे कर दिए फ्लाइट के टिकट

Airline Companies नए साल में घूमने वाले यात्रियों से ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं जो कि नुकसान की भरपाई माना जा रहा है.

New Year 2023: नए साल पर एयरलाइन कंपनियों की मनमानी, तीन गुने महंगे कर दिए फ्लाइट के टिकट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल (New Year 2023) को लेकर जश्न की तैयारियां जोरों पर हैं. इसके चलते लोग घूमने निकल रहे हैं. फ्लाइट से सफर करने वालों की तादाद भी बढ़ रही है. इस बात का फायदा एयरलाइन कंपनियां (Airline Companies) उठा रही हैं. ये कंपनियां यात्रियों से टिकट की मूल कीमतों से करीब दो से तीन गुना ज्यादा पैसा वसूल रही हैं जिससे लोगों को बड़ा झटका लगा है और इसी के चलते लोगों ने कई प्लान्स तक कैंसिल किए हैं.

दरअसल, लोगों के इस घूमने के शौक पर एयरलाइंस कंपनियां  उनकी जेब ढीली कर रही हैं. इसको देखते हुए एयरलाइंस कंपनियों ने अपना किराया दो से तीन गुणा तक बढ़ा दिया है. करंट टिकट पर तो मनमाना किराया वसूला जा रहा है और उसके लिए सभी तरह के नियमों को ताक पर ऱखा जा रहा था. 

क्या अभी भी नहीं आ रहा जियो 5जी का नेटवर्क, फॉलो करें ये आसान ट्रिक्स

एयरलाइंस जानती हैं कि हवाई यात्री मजबूरी में मुंह मांगे पैसे देगा और वह दे भी रहा है. एयरलाइंस की इन कीमतों पर न कोई कानूनी नियंत्रण है और न ही कोई लगाम. धड़ल्ले से न्यूनतम किराये को तीन गुणा तक बढ़ा दिया गया है. इसके चलते यह सवाल उठ रहा है कि क्या इन पर लगाम लगाने का कोई नियम नहीं है. 

उदाहरण के लिए अगर आप 31 दिसंबर को जयपुर से बेंगलुरु जाना चाहते हैं तो आपको इंडिगो में लगभग 9 हजार रुपये किराया चुकाना पड़ेगा. एयर एशिया में लगभग 11 हजार, इंडिगो में लगभग 14 हजार और गो फर्स्ट में लगभग 16 हजार रुपये चुकाने होंगे. खास बात यह आम दिनों में 5 से 6 हजार के बीच रहता है.

Whatsapp Alert: 1 जनवरी 2023 से इन 49 Android और Iphones पर नहीं चलेगा वॉट्सऐप, देखें पूरी लिस्ट  

कुछ इसी तरह अगर आप जयपुर से गोवा जाना चाहते हैं तो इंडिगो में लगभग साढ़े 9 हजार, स्पाइसजेट में लगभग 10 हजार और एयर एशिया में लगभग 12 हजार चुकाने होंगे. जयपुर से ये किराया 24 दिसंबर से ही लगातार बढ़ रहा है. आने वाली 2 जनवरी तक ये किराया ऐसे ही रहने वाला है. जानकारों के मुताबिक कंपनियां अपना घाटा इन त्योहारी सीजन में वसूल करने लगी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement