Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Flat Buyers: नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, मार्च से होगी कैंप लगाकर रजिस्ट्री

Noida Flats Registry: नोएडा के फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी है. रजिस्‍ट्री विभाग मार्च से हर रविवार को कैंप लगाकर फ्लैटों की रजिस्ट्री करेगी. लाखों फ्लैट खरीदारों को इससे राहत मिलेगी. अभी कई बिल्डर्स के फ्लैट की रजिस्ट्री रूकी हुई है.  

Latest News
Noida Flat Buyers: नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, म��ार्च से होगी कैंप लगाकर रजिस्ट्री

Noida Flat Buyers Registry

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के फ्लैट बायर्स ( Noida Flats Registry) रजिस्ट्री अटके होने की वजह से लंबे समय से परेशान हैं. अच्छी खबर यह है कि अगले महीने यानी मार्च में रविवार के दिन फ्लैटों की रजिस्ट्री कराने के लिए कैंप लगाए जाएंगे. इससे लाखों फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी. रजिस्ट्री विभाग ने इसके लिए जरूरी तैयारियां शुरू कर दी है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से रजिस्ट्री विभाग ने इससे संबंधित डेटा भी मांगा है. ऐसे  प्रोजेक्ट का डेटा मांगा है जिनके बिल्डरों ने अथॉरिटी को 25 प्रतिशत बकाया जमा करने का करार किया है.

अथॉरिटी से डेटा मिलते ही रजिस्ट्री विभाग मार्च में रविवार को कैंप लगाकर रजिस्ट्री (Nodia Flats Registry) की सुविधा देने का अपना शेड्यूल जारी कर देगा.नोएडा में हजारों फ्लैट्स आधे-अधूरे बने हुए हैं. खरीदारों का लाखों रुपये इनमें लगा हुआ है. यूपी में योगी सरकार ने घर खरीदारों को समय पर मकान दिलाने के लिए खास तौर पर पहल शुरू की है.


यह भी पढ़ें: Income Tax में गड़बड़ियां पकड़ेगा ऑटोमेटेड सिस्टम, जानिए कैसे करेगा काम  


नोएडा में लागू किया गया है अमिताभ कांत पॉलिसी
बिल्डर-बायर मामले को सुलझाने के लिए पिछले दिनों शासन स्तर से अमिताभ कांत पॉलिसी की शर्तों को कुछ बदलाव के साथ लागू किया गया. इसमें बिल्डर्स को दो साल के कोविड पीरियड में ब्याज की छूट समेत दूसरी कई रियायतें दी गई हैं, ताकि समय पर लोगों को घर मिल सके. बिल्डर संबंधित अथॉरिटी के बकाये में से कुल 25 प्रतिशत बकाया देने के लिए तैयार होंगे, तभी इन रियायतों का लाभ उठा सकते हैं.


यह भी पढ़ें: कौन हैं Manoj Modi, क्या है Mukesh Ambani के साथ रिश्ता?  


40 प्रोजेक्ट के बिल्डर्स ने किया है करार
40 प्रोजेक्ट के बिल्डर्स ने दोनों अथॉरिटी के साथ उनका 25 प्रतिशत बकाया देने का करार किया है. अथॉरिटी ने इनमें से कितने बिल्डरों ने अभी तक पैसा जमा किया है उनमें कितनों को रजिस्ट्री के लिए अथॉरिटी ने एनओसी दी है, इसका रेकॉर्ड रजिस्ट्री विभाग ने मांगा है. इस डेटा के मिलने के बाद रजिस्ट्री कैंप लगाए जाएंगे और लाखों फ्लैट बायर्स को राहत मिलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement