Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Patanjali IPO: बाबा रामदेव लाएंगे 4 आईपीओ, पांच साल में 1 लाख करोड़ की करेंगे कमाई!

Patanjali IPO: योग गुरु ने कहा कि पतंजलि समूह का कारोबार आज 40,000 करोड़ रुपये है और समूह अगले 5 वर्षों में 1 लाख करोड़ जुटाने का लक्ष्य बना रहा है.

Patanjali IPO: बाबा रामदेव लाएंगे 4 आईपीओ, पांच साल में 1 लाख करोड़ की करेंगे कमाई!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को नई दिल्ली में पांच साल में भारतीय शेयर बाजारों (Indian Share Market) में चार नई पतंजलि कंपनियों को लिस्ट करने की घोषणा की. भारत की राष्ट्रीय राजधानी में मीडिया से बात करते हुए, पतंजलि संरक्षक ने पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved), पतंजलि मेडिसिन (Patanjali Medicine), पतंजलि वेलनेस (Patanjali Wellness) और पतंजलि लाइफस्टाइल (Patanjali Lifestyle) से चार नए पतंजलि आईपीओ (Patanjali IPO) की घोषणा की. इन घोषणाओं को करते हुए योग गुरु ने कहा कि पतंजलि समूह का कारोबार आज 40,000 करोड़ रुपये है और समूह अगले 5 वर्षों में 1 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य बना रहा है.

 

 

शुक्रवार को नई दिल्ली में एक मीडिया को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने कहा, “हम अगले पांच वर्षों में चार नए आईपीओ लाकर पतंजलि समूह की पांच लाने की तैयारी कर रहे हैं, जिसके बाद ग्रुप की पांच कंपनियां बाजार में लिस्ट हो जाएंगी. पतंजलि फूड्स लिमिटेड के बाद, हम अपनी चार अन्य कंपनियों - पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि वेलनेस और पतंजलि लाइफस्टाइल के आईपीओ लाने का लक्ष्य बना रहे हैं. पतंजलि के आईपीओ के बारे में संकेत देते हुए योग गुरु ने कहा कि समूह का लक्ष्य निकट भविष्य में पतंजलि वेलनेस के 1,000 आईपीडी और ओपीडी केंद्र शुरू करना है जो अगले 10 वर्षों में 1 लाख तक पहुंच जाएंगे. उन्होंने कहा कि ये 1 लाख पतंजलि वेलनेस सेंटर भारत और विदेशों दोनों में खोले जाएंगे क्योंकि पतंजलि समूह का उद्देश्य भारत से एलोपैथी को पारंपरिक भारतीय चिकित्सा उपचार और चिकित्सा प्रणाली से बदलना है.

क्या Gautam Adani बन जाएंगे दुनिया में सबसे अमीर? जानें Jeff Bezos से हैं कितना पीछे 

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि पतंजलि समूह ने इन चार समूह कंपनियों को सूचीबद्ध करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने पतंजलि समूह की इन 5 कंपनियों के 5 लाख करोड़ रुपये के बाजार मूल्य को प्राप्त करने के लिए पतंजलि की कार्य योजना का जल्द ही अनावरण करने की कसम खाई. पतंजलि फूड्स लिमिटेड से बात करते हुए, बाबा रामदेव ने कहा, "पतंजलि फूड्स ऑयल पाम प्लांटेशन में भारत की सबसे बड़ी कंपनी होगी. एक बार लगाए जाने के बाद, ऑयल पॉम ट्री अगले चालीस वर्षों तक रिटर्न देता है. इससे, अगले पांच से सात वर्षों में लगभग 2,000 करोड़ का वार्षिक रिटर्न अर्जित करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि यह भारत को लगभग 3 लाख करोड़ रुपये बचाने में सक्षम करेगा जो वह सालाना खाद्य तेल आयात पर भुगतान करता है. योग गुरु ने यह भी कहा कि पतंजलि समूह आज 5 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियों का घर है. उन्होंने कहा कि समूह की योजना अगले 5 वर्षों में 5 लाख प्रत्यक्ष रोजगार सृजित करने की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement