Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price Today: कहीं सस्ता तो कहीं महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है रेट

Petrol-Diesel Price Today: 8 अगस्त को देश अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी बदलाव देखने को मिला. जानिए आपके शहर में क्या है नया रेट.

Latest News
Petrol-Diesel Price Today: कहीं सस्ता तो कहीं महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है रेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oild Price) में हल्का सा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है हालांकि इसका असर भारत की तेल कंपनियों (Petrol-Diesel Price Today) में उतना देखने को नहीं मिला. भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ जगह स्थिर हैं पर कुछ जगह तेल की कीमतों में हल्का सा बदलाव भी देखने को मिला है. यह बदलाव राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण होता हैं. रोजाना सुबह 6 बजे तेल के दाम (Petrol-Diesel Price 8 August 2023) अपडेट हो जाते हैं. आइए जानते हैं आपके शहर में पेट्रोल-डीजल की लेटेस्ट कीमतें क्या हैं.

कहीं सस्ता तो कहीं महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
बिहार में पेट्रोल 76 पैसे और डीजल 71 पैसे सस्ता हुआ है तो वहीं उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 19 पैसे की कमी हुई है. इसके अलावा राजस्थान में भी पेट्रोल की कीमत में क्या 1 पैसे और डीजल की कीमत में 47 पैसे की महंगाई भी देखी गई है.  मध्यप्रदेश में तेल की कीमतों की बात करें तो पेट्रोल 20 और डीजल 16 पैसे महंगा हुआ है. 

भारत के कई शहरों में 100 रुपये लीटर के पार पहुंचा पेट्रोल
देश के कई राज्यों जैसे राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में कई जगहों पर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये/लीटर से ज्यादा है. मुंबई, श्रीगंगानगर और भोपाल में पेट्रोल की बात करें तो यहां 1 लीटर पेट्रोल 100 रुपये से ज्यादा में बिक रहा है. 

ये भी पढ़ें:  IRCTC Tour Package: 25 हजार रुपये से भी कम में उठाएं शिमला मनाली के पैकेज का लाभ, यहां जानें

दिल्ली NCR में पेट्रोल-डीजल की कीमतें
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज 8 अगस्त 2023 को भी पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. तेल कंपनियों द्वारा अपेडट की गई कीमतों के अनुसार, नोएडा में पेट्रोल की 96.65 रुपये/ लीटर और डीजल 89.82 रुपये/ लीटर की कीमतों पर बेचा जा रहा है. वहीं गाजियाबाद में पेट्रोल 96.58 रुपये/लीटर और डीजल 89.75 रुपये/लीटर की अपनी पुरानी कीमत पर ही बिक रहा है. हरियाणा के गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 97.04 रुपये और डीजल 89.91 रुपये प्रति लीटर है.

ये भी पढ़ें: SBI Amrit Kalash FD Scheme का कैसे उठाएं लाभ, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख

SMS के जरिए जानें पेट्रोल-डीजल के दाम
आमतौर पर रोजाना सुबह करीब 6-7 बजे पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट अपडेट हो जाते हैं. इतना ही नहीं अब आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के रोजाना के दाम SMS के जरिए भी जान सकते हैं.

1.अगर आप इंडियन ऑयल (Indian Oil) से पेट्रोल भरवाते हैं तो RSP लिखकर स्पेस दें फिर पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेंज दें.

2.अगर वहीं आप भारत पेट्रोलियम यानी बीपीसीएल (BPCL) के पंप से पेट्रोल भरवाते हैं तो आप RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं.

3.हिंदुस्तान पेट्रोलियम यानी एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता मैसेज में HPPrice लिखें और उसे 9222201122 नंबर पर भेज दें आपको तुरंत पेट्रोल-डीजल के दाम मैसेज के जरिए प्राप्त हो जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement