Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani अगले 5 सालों तक बिना सैलरी के काम करेंगे, जानें क्या है Reliance का मास्टर प्लान

रिलायंस ने शेयरहोल्डर्स के सामने मुकेश अंबानी को एक बार फिर अगले 5 सालों के लिए जीरो सैलरी पर कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर बने रहने का प्रस्ताव रखा है.

Latest News
Mukesh Ambani अगले 5 सालों तक बिना सैलरी के काम करेंगे, जानें क्या है Reliance का मास्टर प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने पिछले 3 सालों से जीरो सैलरी पर काम कर रहे हैं. इसका मतलब कि उन्होंने पिछले 3 सालों में सैलरी नहीं ली है. इतना ही नहीं अगले 5 सालों के लिए वह बिना सैलरी के काम करना चाहते हैं. इसलिए रिलायंस कंपनी ने मुकेश अंबानी को अगले 5 सालों के लिए कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) नियुक्त करने के लिए शेयरहोल्डर्स के सामने प्रस्ताव रखा है. 66 वर्षीय मुकेश अंबानी अपने नए कार्यकाल के दौरान मैनेजिंग डायरेक्टर के पद के लिए कंपनी कानून के तहत 70 साल की उम्र की सीमा को पार कर जाएंगे . ऐसी परिस्थितियों में उन्हें आगे नियुक्ति के लिए शेयर होल्डर्स के विशेष प्रस्ताव की जरूरत है.


2002 में पहली बार बनें थे कंपनी के चेयरमैन
रिलायंस ने अपने नए विशेष प्रस्ताव में मुकेश अंबानी को अप्रैल 2029 तक कंपनी के चेयरमैन पद पर नियुक्त करने के लिए शेयरहोल्डर्स के से रिक्वेस्ट की है. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी रिलायंस के बोर्ड में 1977 से हैं. जुलाई 2002 में अपने पिता और रिलांयस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी की मृत्यु के बाद मुकेश अंबानी को कंपनी का चेयरमैन बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर बिना डरे करें पोस्ट, आपकी कंपनी ने किया पंगा तो एलन मस्क देंगे आपका साथ

28 अगस्त को होगी रिलायंस की (AGM)
रिलायंस ने शेयरहोल्डर्स को भेजे गए विशेष प्रस्ताव में बताया है कि उनके बोर्ड ने 21 जुलाई, 2023 को मुकेश अंबानी को मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर अगले 5 सालों के लिए नियुक्ति करने को मंजूरी दे दी है. बताते चलें कि 28 अगस्त को रिलायंस की सालाना आम बैठक (AGM) होनी है.

ये भी पढ़ें: 5000 रुपये किलो तक बिकती है ये हल्दी, ऐसे शुरू करें इसका बिजनेस

मुकेश अंबानी ने 3 साल से नहीं ली सैलरी
रिलायंस ने अपने प्रस्ताव में कहा है कि मुकेश अंबानी ने फाइनेंशियल ईयर: 2008-09 से 2019-20 तक 15 करोड़ रुपये सालाना आय तय की थी. हालांकि फाइनेंशियल ईयर 2020-21 के बाद से उन्होंने कोविड-19 महामारी के- चलते अपनी सैलरी छोड़ देने का फैसला लिया. फाइनेंशियल ईयर 2020-21 से अबतक लगातार 3 सालों से मुकेश अंबानी को किसी तरह का कोई वेतन और प्रॉफिट बेस्ड कमीशन का नहीं दिया गया है.  इतना ही नहीं प्रस्ताव में कहा गया है कि  ' मुकेश अंबानी की रिक्वेस्ट पर बोर्ड की सिफारिश है कि 19 अप्रैल 2024 से 18 अप्रैल 2029 तक उन्हें कोई वेतन या प्रॉफिट बेस्ड कमीशन ना दिया जाए'
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement