Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

8 पैसे का एक शेयर, एक लाख लगाए तो बन गए 9.26 करोड़, जानिए कहां लग रही इतनी तगड़ी लॉटरी

Share Market Today Update: ऑटोमोबाइल कंपनी संवर्धन मदरसन के शेयरों में पिछले 24 सालों में कई हजार गुना की बढ़ोतरी हुई है.

8 पैसे का एक शेयर, एक लाख लगाए तो बन गए 9.26 करोड़, जानिए कहां लग रही इतनी तगड़ी लॉटरी

Share Market

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर मार्केट में अगर आप एक लाख रुपये लगाएं और दो लाख रुपये भी मिल जाएं तो ये बहुत तगड़ी डील होगी. अब एक ऐसा शेयर चर्चा में आया है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि उसने 1 लाख रुपये को सवा नौ करोड़ रुपये में बदल दिया. हैरान करने वाली बात यह थी कि शेयर का दाम सिर्फ़ 8 पैसे प्रति शेयर था. हम बात कर रहे हैं ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल की. अनुमान है कि आने वाले समय में इस कंपनी के शेयर 41 प्रतिशत का रिटर्न दे सकते हैं.

यह शेयर पिछले 52 हफ्तों के रिकॉर्ड हाई से लगभग 42 फीसदी के डिस्काउंट पर चल रहा है. 18 जनवरी 2023 को मदरसन संवर्धन 74.20 रुपये पर बंद हुआ. अगर 1 जून 1999 के दाम देखें तो इस कंपनी के शेयरों के दाम सिर्फ़ 8 पैसे थे. यानी तब से अब तक इसने लगभग 90 हजार फीसदी का रिटर्न दिया है. यानी अगर किसी ने 1999 में 1 लाख रुपये के शेयर खरीदे होंगे तो उसे मौजूदा समय में 9.26 करोड़ रुपये मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सिर्फ 20 रुपए में मिल रहा है दिल्ली और मुंबई में आलीशान कमरा, IRCTC का भी है भरोसा

अच्छा फायदा होने की उम्मीद
संवर्धन मदरसन के शेयरों का दाम 52 हफ्ते में से सबसे लो 61.80 रुपये और 127.57 रुपये रहने वाला है. ज्यादातर एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि इस शेयर में पैसे लगाकर फायदा उठाया जा सकता है. बीएनपी पारिबास का मानना है कि कमोडिटी की कीमतों में नरमी आएगी तो इसका असर कंपनी के मार्जिन्स पर देखने को मिलेगी. इससे, कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू में अच्छा-खासा इजाफा होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- घर बैठे बिठाए चुटकियों में हो जाएंगे EPFO से जुड़े बड़े काम, पेंशन पासबुक सब एक मिनट में करें चेक

बीएनपी के अलावा कल 19 विश्लेषकों में से 9 ने संवर्धन के शेयर तुरंत खरीदारी की सलाह दी है. वहीं, 5 विश्लेषकों की सलाह है कि खरीदारी न करने की सलाह दी है. वहीं, 3 विश्लेषकों ने होल्ड रखने और दो ने इस स्टॉक से निकलने जाने की सलाह दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement