Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI से Loan लेने जा रहे हैं तो जान लें ये फैसला, जो बिगाड़ सकता है आपका बजट

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो लोन लेने से पहले एसबीआई का ये बड़ा फैसला जान लें.

Latest News
SBI से Loan लेने जा रहे हैं तो जान लें ये फैसला, जो बिगाड़ सकता है आपका बजट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने आज 15 अगस्त के अवसर पर अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है. अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो बैंक का ये बड़ा फैसला जरूर जान लें. दरअसल आज से एसबीआई ने लोन की ब्याज दरों में 10 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी का फैसला लिया है. एसबीआई ने अपनी अलग-अलग अवधि के लिए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स  (SBI MCLR Hike) में 10 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. नई दरें आज गुरुवार 15, अगस्त 2024 से लागू हो चुकी हैं. 

अब ये हैं नई MCLR दरें
MCLR रेट में बढ़ोतरी का मतलब है कि ग्राहकों के लिए एजुकेशन लोन, कार लोन, होम लोन आदि जैसे कर्ज महंगे हो जाएंगे. आपको बता दें कि SBI की तरफ से एमसीएलआर में बढ़ोतरी का यह लगातार तीसरा महीना है. नई दरों के लागू होने के साथ ही तीन साल की अवधि के लिए एसबीआई का नया एमसीएलआर अब 9 प्रतिशत से बढ़कर 9.10 प्रतिशत हो गया है, जबकि ओवरनाइट एमसीएलआर 8.10 प्रतिशत से बढ़कर 8.20 प्रतिशत हो गया है. नई दरों के बारे में डिटेल यहां जान लें.

ओवरनाइट    8.10% से बढ़कर 8.20%
एक महीना    8.35% से बढ़कर 8.45%
तीन महीने    8.40% से बढ़कर 8.50%
छह महीने    8.75% से बढ़कर 8.85%
एक साल    8.85% से बढ़कर 8.95%
दो साल    8.95% से बढ़कर 9.05%
तीन साल    9.00% से बढ़कर 9.10%


यह भी पढ़ें - Karnataka News : सिद्धारमैया सरकार ने SBI और PNB में लेन-देन पर क्यों लगाई रोक, फैसले के पीछे है गंभीर कारण


MCLR Rate का ग्राहकों पर क्या असर पड़ेगा?
एसबीआई से पहले कैनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूको बैंक भी अपने एमसीएलआर दरों में बदलाव कर चुके हैं. इनकी दरें भी इसी महीने से लागू हो चुकी हैं. जब कोई भी बैंक एमसीएलआर दर में बदलाव करती है तो उसका सीधा असर उसके ग्राहकों पर पड़ता है. दरअसल, एमसीएलआर वह मिनिमम दर होती है, जिसके नीचे कोई भी बैंक ग्राहकों को लोन नहीं दे सकता. एमसीएलआर जितना बढ़ता है लोन पर ब्याज भी उतना बढ़ जाता है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

  

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement