Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata की कंपनी Titan ने खरीदी कैरेटलेन की पूरी हिस्सेदारी, इतने करोड़ रुपये में फिक्स हुई डील

Titan acquires CaratLane: कैरेटलेन की 98.28% हिस्सेदारी का पूरी तरह से मालिकाना हक जल्द ही टाइटन कंपनी के पास होगा.

Latest News
Tata की कंपनी Titan ने खरीदी कैरेटलेन की पूरी हिस्सेदारी,  इतने करोड़ रुपये में फिक्स हुई डील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन ने ज्वेलरी ब्रांड कैरेटलेन में बचे अपने बाकी के शेयर खरीदकर पूरी 98.28 फीसदी हिस्सेदारी पूरी कर ली है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, कैरेटलेन ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ मिथुन सचेती ने अपनी 27% हिस्सेदारी टाइटन को बेच दी है. अब टाइटन के पास पहले से ही बड़ी हिस्सेदारी है. टाइटन ने कथित तौर पर कैरेटलेन में बची 27.18% हिस्सेदारी को 4,621 करोड़ रुपये में हासिल कर लिया है. आपको बता दें कि टाइटन के पास पहले से ही  इस ज्वेलरी ब्रांड कैरेटलेन में बहुमत में हिस्सेदारी है. मिथुन सचेती और उनके परिवार के पास कैरेटलेन के 91,90,327 शेयर थे. इन सभी शेयरों के लिए अब टाइटन के साथ पर्चेज एग्रीमेंट साइन कर लिया गया है.

    ढाई महीने के अंदर क्लोज होगी डील
    वर्तमान में टाइटन के पास कैरेटलेन की 71.09% हिस्सेदारी है. 27 प्रतिशत से अधिक के अधिग्रहण के साथ, कैरेटलेन में टाइटन की हिस्सेदारी बढ़कर 98.27 प्रतिशत हो जाएगी. टाइटन को उम्मीद है कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग सहित सभी नियामक अनुमोदनों के अधीन, डील 31 अक्टूबर, 2023 तक पूरी तरह से क्लोज हो जाएगी. इस सौदे में कैरेटलेन की इक्विटी वैल्यू करीब 24,500 करोड़ रुपये मानी जा रही है. जून की शुरुआत में यह खबर आई थी कि टाटा ग्रुप टाइटन के जरिए कैरेटलेन में बची हुई हिस्सेदारी भी खरीद कर सकता है.

    ये भी पढ़ें: 50 करोड़ के पार पहुंची जन धन खातों की संख्या, जानें इस मौके पर क्या बोले पीएम मोदी

    क्या है कैरेटलेन कंपनी?
    कैरेटलेट एक ज्वेलरी कंपनी है जिसकी स्थापना सितंबर 2007 में हुई थी. कंपनी भारत के अलावा अमेरिका में भी काम करती है. यह कंपनी आभूषणों के निर्माण और बिक्री का काम करती है. वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए कैरेटलेन का कारोबार 2,177 करोड़ रुपये रहा था.

    ये भी पढ़ें: दिवाली पर घर जाना पड़ेगा महंगा, फ्लाइट टिकट की कीमतों में हुई 89% की बढ़ोतरी

    टाइटन  का ज्वेलरी बिजनेस
    टाटा ग्रुप के टाइटन की बात करें तो इसके ज्वेलरी डिवीजन में पहले से ही तनिष्क जैसा ब्रांड मौजूद हैं. अब उनके पास कैरेटलेट भी है. वित्त वर्ष 2022-23 के लिए टाइटन ज्वैलरी डिवीजन का टर्नओवर 31,897 करोड़ रुपये का रहा. यह टाइटन के कुल कारोबार का लगभग 88% के बराबर है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम 

     

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement