Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

eBay Inc 500 कर्मचारियों को दिखाएगी बाहर का रास्ता, जानें क्या है वजह?

eBay Inc भी अब अपनी कंपनी से बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. कंपनी लगभग 500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है.

Latest News
eBay Inc 500 कर्मचारियों को दिखाएगी बाहर का रास्ता, जानें क्या है वजह?

eBay Layoffs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ग्लोबल ई-कॉमर्स दिग्गज ईबे इंक (eBay Inc) ने लागत कम करने और अपनी बढ़त बढ़ाने के लिए मंगलवार को 500 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है. इस कदम से eBay Inc के 4 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या में कमी आएगी. इस छंटनी की घोषणा के बाद आफ्टरमार्केट ट्रेड में कंपनी के शेयरों में करीब 1 फीसदी की तेजी आई है.

ईबे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेमी इयानोन (eBay CEO Jamie Iannone) ने कर्मचारियों को एक संदेश में कहा, "यह बदलाव हमें उच्च क्षमता वाले क्षेत्रों - नई तकनीकों, ग्राहक नवाचारों और प्रमुख बाजारों में निवेश करने और नई भूमिकाएं बनाने के लिए अतिरिक्त स्थान देता है." कर्मचारियों के लिए टेक रूट जारी है क्योंकि अधिक से अधिक कंपनियां अपने कार्यबल में छंटनी की घोषणा कर रही हैं. Microsoft, Meta, Amazon और Google उन कुछ नामों में से हैं जिन्होंने पिछले कुछ हफ्तों में छंटनी की घोषणा की है.

eBay क्या करता है?

ईबे इंक (eBay Inc) एक ई-कॉमर्स कंपनी है जिसकी स्थापना 1995 में हुई थी और इसका हेडक्वार्टर सैन जोस, कैलिफोर्निया में है. यह एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस ऑपरेट करता है जो यूजर्स को एक दूसरे को सामान और सेवाएं खरीदने और बेचने में इनाबल बनाता है. ईबे (eBay Inc)  का प्लेटफॉर्म अन्य प्रोडक्ट्स के अलावा कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन आइटम और घरेलू सामान सहित प्रोडक्ट्स की अलग-अलग रेंज प्रदान करता है.

eBay का अन्य ऑनलाइन मार्केटप्लेस

ईबे (eBay Inc) का प्लेटफॉर्म एक यूनिक ऑक्शन-स्टाइल के फॉर्मेट पर काम करता है, जिससे यूजर्स आइटम्स पर बोली लगा सकते हैं या उन्हें एक निश्चित मूल्य पर खरीद सकते हैं. कंपनी "इसे अभी खरीदें" ऑप्शन भी प्रदान करती है, जो यूजर्स को बिना बोली लगाए निर्धारित मूल्य पर आइटम खरीदने की अनुमति देती है. अपने ऑनलाइन मार्केटप्लेस के अलावा, ईबे कई अन्य बिजनेस को ऑपरेट करता है, जिसमें क्लासिफाईड साइट, किजिजी (Kijiji) और ऑनलाइन भुगतान सेवा पेपाल (PayPal) शामिल है.

eBay का ग्रोथ

इतने सालों में ईबे (eBay) को अमेज़ॅन (Amazon) और अलीबाबा (Alibaba) सहित अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों और बाज़ारों से इंटेंस कम्पटीशन का सामना करना पड़ा है. इन चुनौतियों के बावजूद कंपनी की ग्रोथ जारी है. कंपनी ने अपनी प्रोडक्ट ऑफरिंग्स का विस्तार किया है और दुनिया भर में नए बाजारों की खोज की है. हाल के वर्षों में, ईबे ने अपने ग्राहकों के लिए खरीदारी के अनुभव को बढ़ाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और मशीन लर्निंग में भी निवेश किया है.

यह भी पढ़ें:  Repo Rate Hike: रेपो रेट में 0.25% की हुई बढ़ोतरी, जानिए आपकी जेब पर क्या पड़ेगा असर?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement