Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक हफ्ते में इन Cryptocurrencies ने दिया 35 फीसदी से ज्यादा रिटर्न, इस लिस्ट में नहीं है Bitcoin और Shiba Inu

बीते एक हफ्ते में वर्चुअल करेंसी की दुनिया में इथेरियम (Ethereum) और पॉलीगन (Polygon) का जलवा देखने को मिला है. दोनों करेंसी ने निवेशकों को 40 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. 

Latest News
एक हफ्ते में इन Cryptocurrencies ने दिया 35 फीसदी से ज्यादा रिटर्न, इस लिस्ट में नहीं है Bitcoin और Shiba Inu
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक दिन पहले ही ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट ए​क ट्रिलियन डॉलर के पार गया है. आज भी दुनिया की तमाम क्रिप्टोकरेंसी मामूली तेजी के साथ कारोबार कर रही हैं, लेकिन बीते एक हफ्ते में दुनिया की टॉप 100 क्रिप्टोकरेंसी में से 12 क्रिप्टोकरेंसीज ऐसी हैं, जिन्होंने 35 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. जिसमें इथेरियम का नाम तो है, लेकिन इस फेहरिस्त में बिटकॉइन, डॉजकॉइन और शीबा इनु जैसी कॉइन का नाम पूरी तरह से गायब है. वहीं दूसरी पॉलीगन कॉइन ने भी अपना जलवा कायम किया है, जिसने एक हफ्ते में 50 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर वो कौन—कौन सी करेंसीज हैं, जिन्होंने एक हफ्ते मे 35 फीसदी या उससे ज्यादा का रिटर्न दिया है. 

इथेरियम और पॉलीगन का जलवा 
एक हफ्ते में इथेरियम और पॉलीगन क्रिप्टोकरेंसी का जलवा देखने को मिला है. coinmarketcap.com के आंकड़ों के अनुसार इथेरियम के दाम में एक हफ्ते में 41 फीसदी का ज्यादा का रिटर्न देखने को मिली है. जबकि 24 घंटे में यह​ करेंसी 6 फीसदी से ज्यादा बढ़ी है. इथेरियम की कीमत मौजूदा समय में 1,536.22 डॉलर पर देखने को मिल रही है. वहीं बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में पॉलीगन में बड़ा उछाल देखने को मिला है. एक हफ्ते में पॉलीगन 55 फीसदी का रिटर्न देखने को मिला है. मौजूदा समय में पॉ​लीगन के दाम 0.9178 डॉलर पर कारोबार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:- PM Kisan Next Installment आने से हुआ अहम बदलाव, जानें नई व्यवस्था 

इस करेंसी में सबसे तेजी 
वहीं दूसरी ओर टॉप 100 में एक हफ्ते के दौरान लिडो डाउ में सबसे ज्यादा 135 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. वैसे 24 घंटे के दौरान इस करेंसी में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है. मौजूदा समय में इसके दाम 1.48 डॉलर हैं. इथेरियम क्लासिक में भी 75 फीसदी का इजाफा देखने को मिल चुका है, जो मौजूदा समय में 25 डॉलर पर कारोबार कर रही है. कर्व डाउ टोकन एक हफ्ते में करीब 44 फीसदी का इजाफा कर चुका है. आवे एक हफ्ते में 41 फीसदी का रिटर्न देखने को मिल चुका है. 

एक हफ्ते में इन करेंसी में देखने को मिला 35 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न 

क्रिप्टोकरेंसी       एक हफ्ते में इजाफा (फीसदी में) 
इथेरियम           41 
पॉलीगन           55 
एवालांशे           35 
इथेरियम क्लासिक     78
नियर प्रोटोकोल       35
आवे               40 
कर्व डाउ टोकन     44
नेक्सो             43 
अरवीव             37 
कंवेक्स फाइनेंस     37 
लिडो डाउ         135 
ग्नोसिस 36

Source: coinmarketcap.com

यह भी पढ़ें:- Gold and Silver Price: सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी बड़ी गिरावट 

दुनिया की टॉप करेंसीज का हाल 
वहीं दूनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की बात करें तो मौजूदा समय में 22 हजार डॉलर पर कारोबार कर रहा है. बीते एक हफ्ते में 10 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. कार्डानो बीते 24 घंटे के मुकाबले ढाई फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. सोलाना, डॉजकॉइन, पोल्काडॉट, यूनिस्वैप जैसे क्रिप्टोकरेंसी में तेजी देखने को​ मिल रही है. जानकारों की मानें तो अगले हफ्ते महंगाई को कंट्रोल करने के लिए फेड ब्याज दरों में इजाफा कर सकता है, जिसकी बदौलत क्रिप्टोकरेंसीज में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement