Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तिमाही नतीजों के बाद Zomato Shares ने कराई निवेशकों को मोटी कमाई, जानें कैसे 

Zomato Shares करीब 20 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ. जिसकी वजह कंपनी के मार्केट कैप में 7200 करोड़ रुपये से ज्यादा की तेजी देखने को मिली. 

तिमाही नतीजों के बाद Zomato Shares ने कराई निवेशकों को मोटी कमाई, जानें कैसे 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी करने वाले प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों (Zomato Shares) में मंगलवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली. कंपनी का शेयर करीब 20 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ. जिसकी वजह कंपनी के मार्केट कैप (Zomato Market Cap) में 7200 करोड़ रुपये से ज्यादा की तेजी देखने को मिली. जबकि एक ज्यादा शेयरों में निवेश करने वाले निवेशकों को 55 हजार से ज्यादा का प्रोफिट हुआ. जानकारों की मानें तो कंपनी के सोमवार को आए तिमाही नतीजों के बाद कंपनी के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर शेयर बाजार में किस तरह से आंकड़ें देखने को मिल रहे हैं. 

कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी का इजाफा 
शेयर बाजार बंद होने के बाद कंपनी के शेयर करीब 20 फीसदी यानी 9.25 रुपये की तेजी के साथ 55.60 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ. जबकि आज कंपनी का शेयर 50 रुपये पर बंद हुआ था. काराबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 48 रुपये पर भी गया. वैसे एक दिन पहले कंपनी का शेयर 46.35 रुपये पर बंद हुआ था. वैसे कंपनी का 52 हफ्तों का हाई 169.10 रुपये है, जबकि कंपनी के शेयर का 52 हफ्तों का निचला स्तर 40.55 रुपय है. 

IPhone 14 लॉन्च से पहले 19 हजार रुपये सस्ता मिल रहा है iPhone 13, जानें कीमत के साथ पूरी डिटेल

कंपनी के मार्केट कैप में 7,200 करोड़ रुपये से ज्यादा का इजाफा 
कंपनी के मार्केट कैप के मार्केट कैप में आज करीब 7,200 करोड़ रुपये से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है. आज कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 43,777.52 करोड़ रुपये हो गया है, जोकि एक दिन पहले 36,494.38 करोड़ रुपये पर था. इसका मतलब है कि कंपनी के मार्केट कैप में 7,283.14 करोड़ रुपये का इजाफा देखने को मिला हैै. जबकि कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों को बड़ा प्रोफिट भी हुआ है. जिन लोगों के पास 1000 शेयर हैं, जो 9.25 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से  9,250 रुपये का फायदा हुआ है. 

Home Loan EMI: इन बैंकों में मिल रहा है सबसे सस्ता लोन, पढ़ें पूरी डिटेल 

शानदार तिमाही नतीजे 
कंपनी ने सोमवार को अपने जून तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं. जून तिमाही में कंपनी का शुद्ध घाटा आधा होकर 186 करोड़ रुपये रह गया है. एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी को 360.7 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की आय बढ़कर 1,582 करोड़ रुपये हो गई, जो इससे पिछले साल की समान तिमाही में 916.6 करोड़ रुपये रही थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement