Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EPFO Alert: अगर आपके पास EPFO से आ रहा यह मैसेज, हो जाएं सतर्क

EPFO Alert: अगर आपके पास EPFO के नाम पर मैसेज या कॉल आ रहा है और आपसे आपकी जानकारी मांगी जा रही है तो संभल जाइए.

Latest News
EPFO Alert: अगर आपके पास EPFO से आ रहा यह मैसेज, हो जाएं सतर्क

EPFO Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकार जनता को ध्यान में कई योजनाएं चलाती है. इन योजनाओं के जरिए सरकार आम जनता को कई तरह के फायदे देती है. साथ ही सरकार लोगों को बचत करने के लिए प्रोत्साहित भी करती है. इसी क्रम में सरकार कई वर्षों से कई योजनाएं चला रही हैं. इनमें एक स्कीम ईपीएफ (EPF) भी है. यह योजना केंद्र सरकार द्वारा नौकरीपेशा लोगों के लिए चलाई जा रही है. हालांकि अब इस योजना के नाम पर कई ठग लोगों से ठगी भी कर रहे हैं.

ईपीएफओ (EPFO)

दरअसल सरकार की कई योजनाओं के नाम पर जालसाज कई लोगों को ठगने का भी काम कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर ठग लोगों को इस तरह अपने झांसे में लाते हैं कि वह ठगी का शिकार हो जाते हैं और अपना आर्थिक नुकसान भी करवा लेते हैं. वहीं किसी भी तरह के आर्थिक नुकसान से बचने के लिए ईपीएफओ ने चेतावनी जारी की है.

पीएफ लॉगिन (PF)

पहले भी कई ऐसे मामले देखने को मिले हैं जिनमें ठग ईपीएफओ के नाम पर लोगों से ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. जिसको लेकर अब ईपीएफओ (EPFO) ने लोगों को अलर्ट किया है और इन ठगों से सावधान रहने को कहा गया है. साथ ही गलत तरीके से मांगी गई राशि भेजने पर भी रोक लगा दी गई है.

पीएफ खाते की शेष राशि

ईपीएफओ ने इस बारे में ट्वीट कर कहा कि ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से फोन, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप आदि के जरिए आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाता या ओटीपी आदि जैसी निजी जानकारी नहीं मांगता है. ईपीएफओ कभी भी किसी सेवा के लिए व्हाट्सऐप, सोशल मीडिया आदि के जरिए कोई राशि जमा करने को नहीं कहता है.

यह भी पढ़ें:  CIBIL Score Update: लोन लेने में हो रही मुश्किल, पहले जान लें सिबिल रिकॉर्ड का हिसाब-किताब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement