Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के खाते में किस तारीख को आएगी 14वीं किस्त, जानें यहां

PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है. किसानों को मई में कभी भी इस योजना का लाभ मिल सकता है.

Latest News
PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के खाते में किस तारीख को आएगी 14वीं किस्त, जानें यहां

PM Kisan Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) की 14वीं किस्त का किसानों को बेसब्री से इंतजार है. कुछ मीडिया सूत्रों के मुताबिक, किसानों को जल्द ही इस किस्त की पूरी रकम मिल जाएगी. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) के तहत किसानों के खातों में सालाना 6000 रुपये जमा किए जाते हैं. यह पैसा तीन किश्तों में किसानों के खातों में जमा किया जाता है. ये किस्तें अप्रैल से जुलाई, अगस्त से नवंबर और दिसंबर से मार्च के बीच जारी की जाती हैं.

मई के अंत में पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त आने का अनुमान है. कुछ रिपोर्टों के मुताबिक संघीय सरकार की किसानों को अगले दौर की नकद सहायता 26 मई से 31 मई के बीच किसी भी समय वितरित की जा सकती है. हालांकि अभी इसकी औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है. गौरतलब है कि 13वीं किस्त फरवरी में जारी की गई थी.

पीएम किसान योजना की लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें?

अगर आपने कार्यक्रम के लिए आवेदन किया है या आगामी भुगतान के लिए सूची में अपना नाम देखना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा. अभी लाभार्थियों की सूची पर जाएं और फिर राज्य, नाम और अन्य चीजों के बारे में विवरण शामिल करें. फिर गेट रिपोर्ट पर नेविगेट करें. आपकी पूरी जानकारी सार्वजनिक कर दी जाएगी.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना नामक एक सुविचारित कार्यक्रम छोटे और सीमांत किसानों की सहायता करना चाहता है. किसान इस कार्यक्रम के लाभों का लाभ उठा सकते हैं और पात्रता आवश्यकताओं के बारे में जागरूक होकर और किस्त संवितरण की निगरानी करके अपने जीवन स्तर को बढ़ा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: क्या जुलाई में सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगा इजाफा, जानें यहां

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement