Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Post Office scheme: प्रतिदिन 133 रुपये के निवेश पर बन जाएंगे लखपति, जानें कैसे

Post Office Scheme: अगर आप निवेश करते हैं तो डाकघर योजना आपके लिए बेहतर विकल्प है. इसमें आप प्रतिदिन 100 रुपये का निवेश करके 1,41,983 रुपये का रिटर्न पा सकते हैं.

Latest News
Post Office scheme: प्रतिदिन 133 रुपये के निवेश पर बन जाएंगे लखपति, जानें कैसे

Post Office scheme

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डाकघर योजना (Post Office Scheme) देश में श्रमिक वर्ग और मध्यम वर्ग द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाती है. यह गारंटीशुदा रिटर्न और सुरक्षित निवेश विकल्प प्रदान करता है. विभिन्न योजनाएं उपलब्ध होने के कारण, मासिक रूप से छोटी राशि का निवेश करने से वर्षों तक महत्वपूर्ण रिटर्न मिल सकता है. ऐसी ही एक योजना है रेकरिंग डिपॉजिट जिसमें आप 100 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं.

हाल ही में सरकार ने रेकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज दर 6.2% से बढ़ाकर 6.5% कर दी है. आरडी के लिए आपके द्वारा चुनी गई निवेश राशि मेच्योरिटी तक स्थिर रहती है. आइए विभिन्न मासिक जमाओं के लिए मेच्योरिटी राशि के बारे में जानें.

यह भी पढ़ें:  ये Startup दे रही कर्मचारियों को ढेर सारी छुट्टियां, आखिर क्या है वजह

5 साल के लिए रेकरिंग डिपॉजिट के लिए हर महीने 2,000 के निवेश पर मेच्योरिटी पर 1,41,983 रुपये मिलेंगे. जबकि एक साल के निवेश पर 24,000 रुपये का रिटर्न मिलेगा. वहीं अगर आप 3000 रुपये का प्रति माह निवेश करते हैं तो 5 साल के बाद आपका निवेश 2,12,971 रुपये होगा. इसी तरह साल भर में अगर आप 4000 रुपये का निवेश करते हैं तो यह इन्वेस्टमेंट 48,000 रुपये हो जाएगा और 5 साल के निवेश पर 2,83,968 रुपये हो जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement