Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Small Business Idea: महज 25 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, होगी लाखों में कमाई

अगर आपका एक्स्ट्रा इनकम बनाने का मन है और कम पैसे में बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो यहां हम एक Small Business Idea बता रहे हैं.

Latest News
Small Business Idea: महज 25 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, होगी लाखों में कमाई

Small Business Idea-LED Bulb

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोरोना महामारी (Small Business Idea) के समय में लोगों को एक बात अच्छे से समझ में आई कि बाबू भईया नौकरी का कोई भरोसा नहीं है. ऐसे में पैसे की तंगी को खत्म करने के लिए लोगों ने नौकरी की जगह बिजनेस पर ध्यान देना शुरू किया. इस दौरान लोगों ने नए-नए बिजनेस खोलने शुरू किया. ऐसा ही एक बिजनेस है लेड बल्ब (LED Bulb) बनाने का. लेड बल्ब के बढ़ते डिमांड को देखते हुए इसके बिजनेस रेवेन्यू का पता लगाया जा सकता है कि इसमें कितना फायदा है. आज न सिर्फ शहरों में बल्कि गांव तक में फ़ैल चुका है. इसके मार्केट में आने से ना सिर्फ इसके बिजनेस में इजाफा हुआ है बल्कि बिजली मीटर पर भी लगाम लगा है. साथ ही इसकी वजह से कई लोगों को रोजगार भी मिल रहा है और इसकी ट्रेनिंग सरकार की तरफ से दी जा रही है.

क्या होता है LED Bulb?

LED Bulb प्लास्टिक का होता है और इसके टूटने का खतरा भी नहीं होता है. यह अन्य बल्ब के मुकाबले काफी रोशनी प्रदान करता है बिजली बिल को भी बचाता है. LED का फुल फॉर्म लाइट एमिटिंग डायोड (Small Business Idea) है. इसकी लाइफ 5 हजार घंटे या इससे ज्यादा भी हो सकती है. यानी एक दो साल तक आपको इसे बदलने के बारे में सोचना भी नहीं है. साथ ही इसे रीसायकल भी किया जा सकता है.

LED Bulb का बिजनेश कैसे शुरू करें?

LED बल्ब का बिजनेस शुरू करना बेहद आसान है. इसे आप महज 25 हजार रुपये के निवेश (Small Business Idea) से शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको कोई बड़ी दुकान या कारखाना लेने की भी जरुरत नहीं है. आप घर के किसी कोने में बैठकर खुद भी बना सकते हैं.  हालांकि अगर आपको LED Bulb बनाने नहीं आता तो आप इसके लिए LED Bulb बनाने वाली कंपनियों से ट्रेनिंग ले सकते हैं. इसके लिए आपको LED, Basic of PCB, LED Driver, Fitting-Testing जैसी चीजें चाहिए. 

LED Bulb से कितनी होगी कमाई?

LED Bulb बाजार में अमूमन 70 से 90 रुपये से शुरू होती है. एक LED Bulb को बनाने में लगभग 45 रुपये का खर्च आएगा. अगर आप एक Bulb को 75 रुपये में भी बेचते हैं तो आपको काफी मुनाफा (LED Bulb Business) होगा. अगर आप खुद की दुकान नहीं खोलना चाहते तो अन्य दुकानदारों को बेचकर अपना मुनाफा निकाल सकते हैं. इसके लिए आपको अपने आस-पास के दुकानदारों से संपर्क करना होगा.

यह भी पढ़ें:  Share में Invest करना हुआ और भी ज्यादा आसान, अब ब्रोकरेज प्लान्स में होगा ट्रांसपैरेंसी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement