Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Domestic Flight: स्पाइसजेट 22 जुलाई से शुरू करेगी 26 नई घरेलू उड़ानें, देखें रूट लिस्ट और किराया

SpiceJet New Domestic Flights: अब देश में घरेलू हवाई सेवाओं के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ने वाली है. 22 जुलाई से 26 नए शहरों में घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू होंगी.

Latest News
New Domestic Flight: स्पाइसजेट 22 जुलाई से शुरू करेगी 26 नई घरेलू उड़ानें, देखें रूट लिस्ट और किराया

SpiceJet Domestic Flight

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में घरेलू हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को अब और विकल्प मिलने जा रहे हैं. उनके लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में जाने के लिए फ्लाइट की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है. स्पाइसजेट (SpiceJet) ने घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) में अपनी भागीदारी बढ़ाने के लिए 26 नई घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि वह कुछ पुराने रूटों पर उड़ानों की संख्या भी बढ़ाएगी. इससे लोगों को अलग-अलग शहरों में जाने का मौका मिलेगा. इसका असर फ्लाइट के किराए पर भी पड़ने की आशंका है.
 
इन 26 शहरों में शुरू होंगी घरेलू उड़ानें


स्पाइसजेट कंपनी ने मंगलवार को इस संबंध में एक अहम घोषणा की. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 22 जुलाई से 26 नई घरेलू उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा. जिन नए रूटों पर ये उड़ानें शुरू की जा रही हैं उनमें मुंबई-गुवाहाटी, झारसुगुड़ा-मदुरै, नासिक-दिल्ली, हैदराबाद-जम्मू, कोलकाता-जबलपुर मार्ग और वाराणसी-अहमदाबाद. इसके अलावा अमृतसर-अहमदाबाद, दिल्ली-हैदराबाद, अहमदाबाद-जयपुर और दिल्ली-धर्मशाला रूट पर पहले से चल रही उड़ानों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.
 
बोइंग-737 और Q400 विमानों का होगा इस्तेमाल

कंपनी (SpiceJet) ने कहा कि वह इन नए शहरों से शुरू होने वाली उड़ानों के लिए स्पाइसजेट बोइंग-737 और क्यू400 विमानों का इस्तेमाल करेगी. इन उड़ानों के लिए किराए की दरें तय कर दी गई हैं. कंपनी का कहना है कि उसकी नई उड़ानों के किराए को प्रतिद्वंद्वी कंपनियों की तुलना में तर्कसंगत रखा गया है जिसे हर कोई वहन कर सकता है. कंपनी ने कहा कि नए शहरों के लिए उड़ान सेवाएं शुरू होने से उन शहरों के बीच संपर्क बढ़ेगा जिसका असर वहां रहने वाले लोगों के जीवन स्तर पर पड़ेगा.
 
कंपनी पिछले कुछ दिनों से मुश्किल में है

आपको बता दें कि स्पाइसजेट पिछले कुछ दिनों से दिक्कतों का सामना कर रही है. दरअसल, पिछले एक महीने में कंपनी के विमानों में गड़बड़ी की 8 बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं. उड़ान सेवाओं पर नजर रखने वाले सरकारी विभाग DGCA ने कंपनी के विमानों में इन गड़बड़ियों पर चिंता जताई है. उन्होंने कंपनी को नोटिस जारी कर इन अनियमितताओं पर स्पष्टीकरण मांगा है, साथ ही इन्हें तुरंत ठीक करने का निर्देश दिया है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी रविवार को मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक कर ऐसी घटनाओं को अस्वीकार्य बताते हुए इन कमियों को दूर करने के लिए 10 दिन का अल्टीमेटम जारी किया.
 
यह भी पढ़ें:  ITR Filing FY 2021-22: इनकम टैक्स रिटर्न जल्द से जल्द कर फाइल नहीं तो हो सकता है नुकसान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement