Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Jeevan Umang Policy: रोजाना 45 रुपये पर मिलेगा 36,000 का फायदा, पढ़ें यहां

LIC Plan List: एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी एक एंडोमेंट प्लान है, जिसमें आपको इंश्योरेंस के साथ मैच्योरिटी मनी भी मिलती है.

Latest News
LIC Jeevan Umang Policy: रोजाना 45 रुपये पर मिलेगा 36,000 का फायदा, पढ़ें यहां

LIC Jeevan Umang Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एलआईसी के ग्राहकों के लिए काम की खबर है. एलआईसी ग्राहकों के लिए समय-समय पर जबरदस्त योजनाएं पेश करती रहती है. इन योजनाओं में निवेश करके आप अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं. एलआईसी की ऐसी ही एक खास योजना है- जीवन उमंग पॉलिसी (Jeevan Umang Policy), जिसमें आप निवेश करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. आइए जानते हैं इस शानदार पॉलिसी के बारे में. अगर आप कम निवेश में ज्यादा रिटर्न पाना चाहते हैं तो एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी आपके लिए बेस्ट होगी. बहुत कम निवेश से आप 36,000 रुपये का सालाना रिटर्न पा सकते हैं.

इस योजना के बारे में जानिए 

एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी (LIC’s Jeevan Umang Policy) कई मायनों में अन्य योजनाओं से अलग है. 90 दिन से लेकर 55 साल तक के लोग इस पॉलिसी को ले सकते हैं. यह एक बंदोबस्ती योजना है. इसमें लाइफ कवर के साथ मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम मिलती है. मैच्योरिटी के बाद हर साल आपके खाते में फिक्स्ड इनकम आएगी. वहीं पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद उसके परिवार के सदस्यों और नॉमिनी को एकमुश्त राशि मिलेगी. इस योजना की एक और विशेषता यह है कि यह 100 साल तक की कवरेज प्रदान करती है.

36 हजार रुपये सालाना मिलेंगे

अगर आप इस पॉलिसी में हर महीने 1,350 रुपये का प्रीमियम देते हैं तो एक साल में यह रकम 16,200 रुपये हो जाती है. अगर यह पॉलिसी 30 साल तक चलती है तो यह रकम बढ़कर करीब 4 लाख 86 हजार रुपए हो जाती है. कंपनी आपके निवेश पर 31वें साल से आपको हर साल 36 हजार का रिटर्न देना शुरू कर देती है.

पॉलिसीधारक को टर्म राइडर का भी लाभ मिलता है

इस पॉलिसी के तहत निवेशक की आकस्मिक मृत्यु या विकलांगता के मामले में टर्म राइडर बेनिफिट भी उपलब्ध है. यह नीति बाजार जोखिम से प्रभावित नहीं है. इस पॉलिसी पर निश्चित रूप से एलआईसी के लाभ और हानि का प्रभाव पड़ता है. इस पॉलिसी को लेने पर इनकम टैक्स की धारा 80सी के तहत टैक्स छूट भी मिलती है. अगर कोई जीवन उमंग पॉलिसी का प्लान लेना चाहता है तो उसे कम से कम दो लाख रुपए का बीमा लेना होगा.

यह भी पढ़ें:  अपने Aadhaar Biometrics डेटा को ऑनलाइन लॉक कैसे करें?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement