Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI ने IAF को दिया तोहफा, रक्षा वेतन पैकेज के MoU को किया रिन्यू

SBI ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वह वायु सेना कर्मियों को कॉम्प्लिमेंट्री पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस, एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस और ऑन-ड्यूटी डेथ (कार्रवाई के दौरान) के मामले में अतिरिक्त कवर जैसे व्यापक लाभ प्रदान करेगा.

Latest News
SBI ने IAF को दिया तोहफा, रक्षा वे�तन पैकेज के MoU को किया रिन्यू

SBI ने IAF को दिया तोहफा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: SBI ने एक विज्ञप्ति में कहा, IAF के साथ अपने MoU के तहत, यह वायु सेना के कर्मियों को मानार्थ व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा (personal accidental insurance), हवाई दुर्घटना बीमा (air accidental insurance), और ऑन-ड्यूटी मृत्यु (कार्रवाई के दौरान) के मामले में अतिरिक्त कवर जैसे व्यापक लाभ प्रदान करेगा.

यह बीमा कवर स्थायी पूर्ण विकलांगता/आंशिक विकलांगता के लिए भी उपलब्ध है. बैंक के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा, "एसबीआई में, हम अपने देश और उसके नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वायुसेना कर्मियों के अथक प्रयासों का समर्थन करने का प्रयास करते हैं. हम अपनी प्रमुख रक्षा वेतन योजना के तहत रक्षा कर्मियों को अनुरूप समाधान प्रदान करना जारी रखेंगे." 

बैंक ने कहा कि वायु सेना कर्मियों की मृत्यु के मामले में, मृतक के परिवार को बाल शिक्षा और बालिका के विवाह के लिए अतिरिक्त कवर प्रदान किया जाता है.

इसके अतिरिक्त, सेवानिवृत्त कर्मी उनकी उम्र के बावजूद, मानार्थ व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा के लिए पात्र होंगे. पेंशनभोगियों के परिवार कई लाभों के हकदार होंगे.

एसबीआई (SBI) ने कहा कि एमओयू (MoU) में निहित बढ़े हुए लाभ स्वचालित रूप से उन सभी वायु सेना कर्मियों को दिए जाएंगे जो इसके रक्षा वेतन पैकेज के तहत आते हैं.

एक मिडिया सोर्स के मुताबिक पीएनबी अपनी प्रमुख योजना के माध्यम से - पीएनबी रक्षक प्लस (PNB Rakshak Plus) - वायु सेना कर्मियों को 50 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना (मृत्यु) कवर और 100 लाख रुपये का हवाई दुर्घटना बीमा, 50 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना (स्थायी कुल विकलांगता) कवर प्रदान करेगा.

MoU के तहत, BoB ने कहा, यह बड़ौदा सैन्य वेतन पैकेज (Baroda Military Salary Package) की पेशकश करेगा, जिसमें सेवारत कर्मियों के लिए मुफ्त व्यापक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर 105 लाख रुपये तक और बुजुर्गों के लिए 70 लाख रुपये तक और सेवारत कर्मियों के लिए हवाई दुर्घटना बीमा कवर (air accident insurance cover) 100 लाख रुपये तक होगा.

यह सभी बैंक एटीएम में असीमित मुफ्त लेनदेन के साथ आजीवन मुफ्त डेबिट कार्ड (debit card) और अन्य लोगों के साथ आजीवन मुफ्त क्रेडिट कार्ड (credit card) भी प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ें:  Mobile Import में 33% की आई कमी, क्रिसिल ने जारी किया रिपोर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement