Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

1 अप्रैल से Aadhaar-PAN लिंक अनिवार्य, नहीं किया तो लगेगा 500 रुपये जुर्माना

Aadhaar-PAN Link: अब 1 अप्रैल से आधार और पैन कार्ड को लिंक कराना अनिवार्य हो गया है. अगर ऐसा नहीं किया तो पेनाल्टी के साथ आगे भी लिंक कर सकते हैं.

1 अप्रैल से Aadhaar-PAN लिंक अनिवार्य, नहीं किया तो लगेगा 500 रुपये जुर्माना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आपने अभी तक अपने पैन कार्ड (PAN Card) को आधार (Aadhar Card) से लिंक नहीं किया है तो आज ही कर लें. 1 अप्रैल से आधार और पैन कार्ड को लिंक करना अनिवार्य कर दिया गया है. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपको आधार और पैन कार्ड लिंक नहीं किया तो बाद में आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है. 31 मार्च यानी कल फाइनेंशियल ईयर खत्म होने वाला है. ऐसे में 31 मार्च के बाद नियम बदल जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका में 122 साल बाद बना लिंचिंग के खिलाफ कानून, दिलचस्प है Anti-Lynching Act की पूरी कहानी

31 मार्च के बाद लगेगी पेनाल्टी 
31 मार्च तक आप आधार और पैन कार्ड को लिंक कर सकते हैं. इसके बाद भी आप इसे लिंक कर सकते हैं लेकिन आपको इसके लिए पेनाल्टी भरनी होगी. तीन महीने तक आप इसे लिंक करा सकते हैं. एक अप्रैल से तीन महीने के लिए 500 रुपए जुर्माना भरना होगा. अगर 3 महीने यानी कि जून तक आधार और पैन कार्ड को लिंक नहीं किया तो 1000 रुपए जुर्माने के तौर पर देने होंगे. 

यह भी पढ़ेंः एक पोर्टल से जुड़े AIIMS समेत देश के 409 बड़े अस्पताल, Abha account से मरीजों को ये होगा फायदा

आधार को पैन से ऐसे करें लिंक
आधार को पैन से लिंक करने के लिए इनकम टैक्स की ई-फाइलिंग वेबसाइट पर जाएं. साइट पेज पर बाईं तरफ आपको क्विक लिंक्स का ऑप्शन मिलेगा. यहां आपको 'लिंक आधार' ऑप्शन पर क्लिक करना है. यहां आपको अपना पैन, आधार नंबर और नाम एंटर करना है. ये जानकारियां देने के बाद आपको एक OTP भेजा जाएगा. इस  OTP को एंटर करने के बाद आपका आधार और पैन लिंक (Aadhaar-PAN Link) हो जाएगा. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement