Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कश्मीर में आतंकी घटनाओं से खौफ, पर्यटकों ने 30 फीसदी बुकिंग कैंसिल कराई

कश्मीर में आतंकवादियों गतिविधियों और हत्याओं के चलते होटलों में इस साल के बर्फबारी सीजन में 30 फीसदी बुकिंग कम हो गई है.

कश्मीर में आतंकी घटनाओं से खौफ, पर्यटकों ने 30 फीसदी बुकिंग कैंसिल कराई

बर्फबारी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू व कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बर्फबारी का सीजन बर्फबारी का सीजन शुरू होते ही टूरिस्टों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है लेकिन इस साल हुए कुछ आतंकवादियों गतिविधियों (Terrorism) और हत्याओं के चलते होटलों में 30 फीसदी बुकिंग कम हो गई है. कश्मीर में पिछले दिनों में हुई आतंकी घटनाओं ने 90 के दशक की दहशतगर्दी के दिनों की यादें ताजा करा दी हैं. गुलमर्ग-सोनमर्ग में बर्फबारी का सीजन शुरू होते ही हर रोज 10 हजार पर्यटक आते थे लेकिन इस बार यहां सिर्फ दो हजार टूरिस्ट ही पहुंच रहे हैं. 
 
तीन महीने में 3 लाख सैलानी पहुंचे थे कश्मीर

कश्मीर में पिछले 3 माह के दौरान 3 लाख सैलानी आए थे. हर दिन 3 से 4 हजार सैलानी यहां पहुंच रहे थे पर आतंकियों द्वारा हत्याओं का दौर छेड़ने के बाद 30% पर्यटकों ने बुकिंग रद्द कराई है. बिजनेस कम होने से ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले के चेहरों पर उदासी सी छा गई है. 

घाटी में ज्यादातर होटल रूम खाली

घाटी में कुल 62 हजार होटल रूम है जो फेस्टिवल की छुट्टियों से पहले ही लगभग फुल हो जाते थे लेकिन इस बार होटल कारोबारी पर्यटकों के बाट जोह रहे हैं. अक्टूबर में बर्फबारी शुरू होने के साथ ही यहां हर रोज 10 हजार लोग पहुंचते थे लेकिन इस बार सिर्फ दो हजार लोग ही पहुंच रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement