Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय Share Market में बड़ी गिरावट, नहीं अपडेट हो रहे NSE के कई शेयर

शेयर मार्केट में इतनी बड़ी गिरावट देखी गई है कि कंपनियों के शेयर अपडेट नहीं हो पा रहे हैं.

भारतीय Share Market में बड़ी गिरावट, नहीं अपडेट हो रहे NSE के कई शेयर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की स्थिति (Russia-Ukraine war) के चलते आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन को भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Market) में भारी गिरावट देखने को मिली और आज कमजोर संकेतों के साथ मार्केट में कामकाज शुरू हुआ है. आज सेंसेक्स (Sensex) में 1,300 अंकों की जोरदार गिरावट हुई है तो वहीं निफ्टी (Nifty) 15,900 के स्तर के नीचे खुला है. आज दोनों ही सूचकांकों में भारी गिरावट आई है.

बिकवाली का दौर जारी

आज सोमवार को सेंसेक्स 2.44 फीसदी की गिरावट के साथ 53,007.19 के लेवल पर खुला है तो वहीं निफ्टी 50 इंडेक्स में 2.20 फीसदी गिरावट हुई है. बडी़ खबर यह है कि करीब 561 शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है तो वहीं 1588 शेयरों में बिकवाली है. इसके अलावा 121 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

अपडेट नहीं हो रहे हैं शेयर प्राइस

इतना ही नहीं बाजार खुलने के बाद कई यूजर्स की ओर से ऐसी शिकायतें भी दर्ज की जा रही हैं कि निफ्टी पर कुछ शेयरों के प्राइस अपडेट नहीं हो रहे हैं. ज़ी बिजनेस के रिसर्च एनालिस्ट आशीष चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि NSE पर Quotes अपडेट नहीं हो रहे हैं. मार्केट एक्सपर्ट सुमित बगाड़िया ने भी ट्वीट किया कि NSE पर शेयरों के प्राइस रिफ्रेश नहीं हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Tax Saving Scheme: इन योजनाओं में निवेश करके पाएं गारंटीड रिटर्न

स्टील सेक्टर में आई तेजी

आज के कारोबारी दिन की शुरुआत में फायदे और नुकसान की बात करें तो निफ्टी के टॉप गेनर्स की लिस्ट में ONGC, Coal India, Hindalco Industries और Tata Steel रहे. जबकि निफ्टी के टॉप लूजर्स की लिस्ट में Maruti Suzuki, Bajaj Finance, Asian Paints, Eicher Motors और ICICI Bank रहे. ध्यान देने वाली बात यह है कि पिछले एक हफ्ते से भारत में स्टील सेक्टर में जबरदस्त तेजी आई है जिसने भारतीय शेयर मार्केट को थामे रखा था

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War का तेल की कीमतों पर क्या असर होगा, क्या है सरकार की तैयारी?

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement