Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency: यह मीम कॉइन कर रहा है कमाल, ट्राई करें हो सकता है फायदा

क्रिप्टोकरेंसी में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर बना हुआ है.

Cryptocurrency: यह मीम कॉइन कर रहा है कमाल, ट्राई करें हो सकता है फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: निवेशकों के लिए क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) हॉट निवेश बना हुआ है. कुछ क्रिप्टोकरेंसी से एक ही दिन में निवेशक लखपति से करोड़पति भी बन रहे हैं. मौजूदा समय में बिटकॉइन 42 हजार डॉलर के स्तर पर बना हुआ है. हालांकि बिटकॉइन (Bitcoin) में गिरावट का दौर जारी है. एक समय ऐसा भी आया था जब  बिटकॉइन (Bitcoin) ने 69 हजार डॉलर के रिकॉर्ड को छुआ था लेकिन अब इसमें 27 हजार डॉलर की गिरावट आ चुकी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ईथर (Ether), एथेरियम (Ethereum) ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 3,140 डॉलर में लगभग 1% की वृद्धि हुई है. दूसरी तरफ डॉजकॉइन (Dogecoin) की कीमत लगभग 0.8% गिरकर 0.15 डॉलर हो गई है, जबकि शीबा इनु (Shiba Inu) 1% से बढ़कर 0.00028 डॉलर हो गई है.

24 घंटे में क्रिप्टोकरेंसी का हाल 

पिछले 24 घंटे में अगर अन्य क्रिप्टोकॉइन पर नजर डालें तो सोलाना (Solana), कार्डानो (Cardano), एक्सआरपी (XRP), लाइटकॉइन (Litecoin) में कोई खास उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिला. वहीं टेरा (Tera), पोल्काडॉट (polkadot), पॉलीगॉन, स्टेलर, यूनिस्वैप में तेजी देखने को मिला.

shiba Inu में क्यों हो रहा उतार चढ़ाव

शीबा इनु (Shiba Inu) बहुत कम समय में निवेशकों के बीच लोकप्रिय मीम कॉइन बना गया है. हालांकि इसकी कीमत में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. क्रिप्टो के बाजार में इसके निवेशकों की संख्या लगातार बढ़ रही है.  Shiba Inu के होल्डर्स की संख्या 10 लाख को पार कर चुकी है और जल्द ही इसमें 11 लाख के पार निवेशकों की संख्या होने वाली है. एक रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि जिस किसी भी एसेट में निवेशकों को रिस्क नजर आ रहा है, वह उससे दूर जा रहे हैं. मौजूद समय में Shiba Inu अपने सपोर्ट लेवल $0.000032 के नीचे आ गया और यह $0.00002350 से $0.000032 की रेंज में बना हुआ है.

क्रिप्टोकरेंसी में अस्थिरता की वजह 

क्रिप्टोकरेंसी को लेकर क्रिप्टो बाजार में उतार-चढ़ाव बना हुआ है. बता दें कि बढ़ती मुद्रास्फीति केंद्रीय बैंकों को मौद्रिक नीति को सख्त करने के लिए मजबूर कर रही है जिसकी वजह से क्रिप्टोबाजार में इसका असर देखने को मिल रहा है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement