Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EPFO ने जारी की चेतावनी, कभी ना शेयर करें अकाउंट से जुड़ी जानकारियां

ईपीएफओ से जुड़ी जानकारी शेयर करना आपके अकाउंट को असुरक्षित कर सकता है

EPFO ने जारी की चेतावनी, कभी ना शेयर करें अकाउंट से जुड़ी जानकारियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सभी खाताधारकों को अलर्ट जारी किया है और उनसे आग्रह किया है कि वे अपनी खाता संख्या, पासवर्ड, सुरक्षित रखें. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि इस तरह की सभी जानकारी सोशल मीडिया या अन्य व्यक्तियों के साथ साझा न करें. खाताधारकों को किसी भी धोखेबाजी के शिकार होने से बचाने के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है. 

EPFO नहीं मांगता कोई जानकारी 

खाताधारकों को पता होना चाहिए कि ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से आधार, पैन, यूएएन, बैंक विवरण नहीं मांगता है. अगर कोई फोन या सोशल मीडिया पर आपके ईपीएफओ से जुड़ी जानकारी मांगता है तो सावधान हो जाएं. ऐसे लोगों को जवाब न दें, इसके बजाय तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन में इसकी सूचना दें.

ईपीएफओ ने अपने यूजर्स को ट्विटर के जरिए चेतावनी दी है कि, "EPFO सदस्य कभी भी फोन या सोशल मीडिया पर आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाते या ओटीपी जैसे व्यक्तिगत विवरण साझा न करें." ट्वीट में आगे कहा गया है कि ईपीएफओ कभी भी व्हाट्सएप, सोशल मीडिया आदि के जरिए कोई राशि जमा करने के लिए नहीं कहता है. 

ग्राहकों को कभी भी अपने पैन नंबर (PAN Card), आधार नंबर (Aadhaar Card), यूएएन (UAN), पीएफ खाता संख्या PF (Account Number) की जानकारी किसी से साझा नहीं करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- NSE की पूर्व प्रमुख से CBI ने की 12 घंटे लंबी पूछताछ, हिमालयन योगी ने दिया था सेशल्स जाने का संदेश

कभी न दें ये जानकारियां

ईपीएफओ ने बताया है कि ज्यादातर फ्रॉड तब देखने को मिलते हैं जब कोई व्यक्ति एक कंपनी छोड़कर दूसरी कंपनी ज्वाइन करता है. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आपको तुरंत पूरी जानकारी के साथ थाने में रिपोर्ट करनी चाहिए जिससे आपकी कमाई पर किसी की बुरी नजर न पड़े.

यह भी पढ़ें- Drone के जरिए होगा खेतों में कीटनाशकों का छिड़काव, PM Modi ने किसान को दी सौगात

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement