Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हर हफ्ते 6,000 करोड़ कमा रहे हैं Gautam Adani, 1 साल में बढ़ी रिकॉर्ड संपत्ति

ग्लोबल हुरुन रिच लिस्ट ने बताया है कि एक साल में अडानी ने 49 बिलियन डॉलर की कमाई की है.

हर हफ्ते 6,000 करोड़ कमा रहे हैं Gautam Adani, 1 साल में बढ़ी रिकॉर्ड संपत्ति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के मशहूर बिजनेस और अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की संपत्ति लगातार बढ़ रही है और पिछले एक साल में उनकी संपत्ति में बड़ा इजाफा हुआ है. इसको लेकर हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट (Hurun Global Rich List) ने एक रिपोर्ट में बडा खुलासा किया है जिसके मुताबिक अडानी प्रत्येक सप्ताह करीब 6,000 करोड़ की कमाई कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक पिछले एक साल में अडानी ग्रुप (Adani Group) के प्रमुख को 49 बिलियन डॉलर का फायदा हुआ है. 

सबसे तेज गति से बढ़ी है अडानी की संपत्ति

दरअसल, हुरुन इंडिया ने एक प्रेस रिलीज जारी की है जिसमें बताया गया है कि देश के बड़े बिजनेस मुकेश अंबानी की तुलना में अडानी की संपत्ति ज्यादा तेजी से बढ़ी है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अडानी समूह के चेयरमैन की संपत्ति में पिछले एक साल में 153 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. गौतम अडानी 2022 M3M हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट में सबसे अमीर उद्योगपति बन गए हैं. 

वहीं, 2022 M3M हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट में 103 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) Top 10 में प्रवेश करने वाले एकमात्र भारतीय हैं. पिछले एक साल में अंबानी की संपत्ति में 24 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इस लिस्ट में अडानी दुनिया में सबसे ज्यादा संपत्ति हासिल करने वालों में से एक बन गए हैं. 49 बिलियन डॉलर की संपत्ति वृद्धि के साथ गौतम अडानी ने 2022 M3M हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट में ग्लोबली टॉप स्थान पर कब्जा कर लिया है.

Nykaa की संस्थापक भी हैं लिस्ट में शामिल

जानकारी के मुताबिक गौतम अडानी M3M हुरुन ग्लोबल लिस्ट 2022 में सबसे बड़े पायदान पर हैं और पिछले साल उनकी संपत्ति में 49 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ था. रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी अडानी ग्रीन की लिस्टिंग के बाद गौतम अडानी की संपत्ति 2020 में 17 बिलियन डॉलर से लगभग पांच गुना बढ़कर 81 बिलियन डॉलर हो गई थी.

यह भी पढ़ें- Tata Group के इस छुपेरुस्तम शेयर में पैसा लगा दिया तो लाइफ होगी झिंगालाला

आपको बता दें कि हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2022 में नायका (Nykaa) की संस्थापक फाल्गुनी नायर ने भी अपनी जगह बनाई हैं. नायर की संपत्ति में कुल 7.6 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है. वहीं, साइरस पूनावाला समूह के साइरस एस पूनावाला की संपत्ति 41% बढ़कर 26 बिलियन डॉलर हो गई. पूनावाला ने पिछले 10 वर्षों में 500 से अधिक रैंक हासिल की है.

यह भी पढ़ें- अमीरों की सूची में शामिल 7 लोग क्रिप्टोकरेंसी से ही हुए मालामाल

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement