Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways: इस रूट पर चलेगी नई डबल डेकर ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं

इस ट्रेन के संचालन को लेकर पूर्वाेत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया है कि जल्द दिल्ली से आने जाने यात्रियों को अधिक सुविधाएं मिलेंगी.

Indian Railways: इस रूट पर चलेगी नई डबल डेकर ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई रेल रूटों पर डबल डेकर ट्रेनों का संचालन होता है. इन्हें प्रीमियम ट्रेनों की तरह ही समझा जाता है. ऐसे में एक नए रूट पर इसकी शुरुआत की जाने वाली है. इसको लेकर पूर्वोत्तर रेलवे (North Eastern Railway) की ओर से लखनऊ जंक्शन (Lucknow Junction) और आनंद विहार टर्मिनस (Anand Vihar Terminus) के बीच एक डबल डेकर ट्रेन (Double Decker Train) का संचालन करने का निर्णय लिया गया है.

रेलवे ने किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक आगामी 10 मई से अगले आदेशों तक चलने वाली यह ट्रेन सप्ताह में 4 दिन संचालित की जाएगी. इस ट्रेन के संचालन से लखनऊ और दिल्ली आने जाने वाले यात्रियों का सफर आसान और सुगम बन सकेगा. रेलवे कई रूटों पर इस तरह की ट्रेन संचाल‍ित कर रहा है और तमाम रूटों पर भी इसकी शुरूआत की जाएगी.

लखनऊ से होगा संचालन

इस ट्रेन को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता पंकज कुमार सिंह ने बताया है कि रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु 12583/12584 लखनऊ जं.-आनन्दविहार टर्मिनस-लखनऊ जं. डबल डेकर ट्रेन की शुरूआत की जा रही है.

देश में क्यों बढ़ रही है Power Cut की समस्या, कोयले की कमी नहीं बल्कि ये है बड़ी वजह

जानकारी के मुताबिक इसका संचालन 10 मई से अगले आदेश तक प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार तथा रविवार को लखनऊ जं. एवं आनन्दविहार टर्मिनस से किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन में वातानुकूलित कुर्सीयान के 08 तथा जनरेटर सह लगेज यान के 02 कोच सहित कुल 10 कोच लगाये जाएंगे.

Covid: दिल्ली में एक दिन में आए 1,367 नए केस, कल की तुलना में आए 13 फीसदी ज्यादा मामले

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement