Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC Tour Package: अगर करनी है लेह लद्दाख की सैर तो तत्काल उठाएं इस पैकेज का फायदा

IRCTC Tour Package के तहत आपको लेह और लद्दाख की यात्रा कराई जाएगी जो कि मुनाफे का सौदा हो सकता है.

IRCTC Tour Package: अगर करनी है लेह लद्दाख की सैर तो तत्काल उठाएं इस पैकेज का फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत समेत पूरे देश में इस समय गर्मी का प्रकोप जारी है. ऐसे में अगर आप इस गर्मी से राहत के लिए कहीं पहाड़ों पर घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. ऐसे में आईआरसीटीसी खास आपके लिए सुनहरा मौका लाया है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) लेह-लद्दाख का एक एयर टूर पैकेज (IRCTC Tour Package ) लॉन्च किया है. इसमें आप हैदराबाद से लेह-लद्दाख (Leh-Ladakh) तक का सफर कर पाएंगे. 

IRCTC का खास पैकेज

इस आकर्षक पैकेज को लेकर आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जानकारियां भी दी गई हैं. लेह-लद्दाख का यह टूर पैकेज (IRCTC Leh-Ladakh Tour) 16 जून 2022 से शुरू होगा और 7 जुलाई तक चलेगा. यह पैकेज 6 दिन 7 रातों तक चलेगा और ऐसे में आप पहाड़ों की ठंड  और खूबसूरती का मजा ले सकेगा. 

कहां-कहां घुमाएगा IRCTC Tour Package

IRCTC की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार लेह-लद्दाख के खास टूर पैकेज में आपको लेह स्तूप और मठ के दर्शन करने का मौका मिलेगा. इसके अलावा शाम वैली में लेह पैलेस, शांति स्तूप, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली जैसी जगहों पर भी घूमने का मौका मिलेगा और सबसे खास बात कि यहां आपको विश्व प्रसिद्ध झील पैंगांग भी देखने को मिलेगा. 

क्या होगा यात्रा का शेड्यूल

इस यात्रा की शुरुआत हैदराबाद से होगी. इसके तहत आपको फ्लाइट से Economy क्लास में दिल्ली ले जाया जाएगा. फिर यहां से आप फ्लाइट से ही लेह जाएंगे. आपको इस पैकेज में ब्रेकफास्ट (Breakfast), लंच (Lunch) और डिनर (Dinner) की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही रात में रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी.

वहीं इस IRCTC Tour Package के तहत आपको सांस्कृतिक शो भी दिखाया जाएगा.यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) भी दिया जाएगा. यात्रा के दौरान आपको आईआरसीटीसी टूर मैनेजर भी मिलेगा. इस पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी.

IPL 2022: अगर आज जीती RCB तो बदलेगा प्लेऑफ का गणित, दो टीमों का टूटेगा सपना!

कितना होगा टूर के पैकेज पर खर्च 

IRCTC Tour Package के तहत आपको अकेले यात्रा करने पर 44,025 रुपये चुकाने होंगे. अगर आप दो लोग हैं तो 39,080 रुपये प्रति व्यक्ति रुपये चुकाने होंगे. अगर आप 3 लोग हैं तो प्रति व्यक्ति 38,470 रुपये देने होंगे. वहीं खास बात यह भी है कि बच्चों के लिए आपको अलग से पैसे देने होंगे.

Inflation: नमकीन से लेकर साबुन तक... कीमत नहीं बढ़ी लेकिन घट गया वजन 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement