Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meta की COO शेरिल सैंडबर्ग ने 14 साल काम करने के बाद दिया इस्तीफा, कहा- मुझे जिंदगी का नया चैप्टर लिखना है

Meta की COO शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि अब वह सोशल वर्क करना चाहती हैं.

Meta की COO शेरिल सैंडबर्ग ने 14 साल काम करने के बाद दिया इस्तीफा, कहा- मुझे जिंदगी का नया चैप्टर लिखना है

शेरिल सैंडबर्ग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook और उसकी पैरेंट कंपनी Meta से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कंपनी की COO (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) ने अपने पद से रिजाइन कर दिया है. हालांकि शेरिल ने इस्तीफा क्यों दिया है इसके बारे में अभी तक कोई वजह सामने नहीं आई है. बुधवार को Meta ने इस बारे में पुष्टि कर दी.

सोशल वर्क पर देंगी जोर

सैंडबर्ग ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में उन्होंने साफ़ किया कि वह आगे चलकर सोशल वर्क करना चाहती हैं. सैंडबर्ग का फेसबुक के साथ 14 साल का सफर रहा है. उन्होंने कहा कि उन्होंने सामाजिक कार्य करने के लिए एक योजना बनाई है. CNN की रिपोर्ट की मानें तो सैंडबर्ग ने लिखा कि सोशल मीडिया को लेकर होने बहस पहले के मुकाबले अब काफी बदल गए हैं. मेरे लिए यह सब कहना इतना आसान नहीं रहा है. उन्होने कहा लेकिन यह काम कठिन ही होना चाहिए. हमारा बनाया गया प्रोडक्ट आज बड़ी संख्या पर अपना प्रभाव छोड़ता है. इसलिए हमारा दायित्व बनता है कि हम इसे इस तरह तैयार करें कि लोगों की निजता और गोपनीयता की रक्षा करके उसे सुरक्षित रखा जा सके. इस दौरान मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि सैंडबर्ग कंपनी के डायरेक्टर ग्रुप में काम करना जारी रखेंगी.



Mutual Fund: मात्र 1 हजार रुपये के निवेश पर पाएं 30 लाख रुपये, जानिए कैसे?

कौन होगा अगला COO?

मेटा कंपनी के चीफ ग्रोथ ऑफिसर जेवियर ओलिवन अब अगले COO होंगे. हालांकि सैंडबर्ग से इनकी भूमिका काफी अलग होगी. इस बारे में जुकरबर्ग ने कहा कि मुझे लगता है कि कंपनी उस मुकाम पर पहुंच गई है जहां हम सबका आपस में मिलकर काम करना मायने रखता है. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक सैंडबर्ग ने मार्क जुकरबर्ग के साथ काम करते हुए कंपनी के रेवेन्यु में काफी अच्छा ग्रोथ दिया है. सैंडबर्ग ने साल 2007 से लगभग 15 करोड़ अमेरिकी डॉलर के लेवल से वृद्धि करने 2011 तक 3.7 अरब डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी दी है. बता दें कि फेसबुक में काम करने से पहले सैंडबर्ग गूगल (Google) की वैश्विक ऑनलाइन बिक्री और संचालन की उपाध्यक्ष रही हैं. शेरिल ने गूगल से पहले पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ काम करते हुए विश्व बैंक और कोषागार विभाग के सीनियर पदों पर अपनी सेवाएं दी हैं.

यह भी पढ़ें:  UpGrad करेगी 3 हजार कर्मचारियों की भर्ती, फंडिंग की कर रही तलाश

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement