Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

N Chandrasekaran को एयर इंडिया की कमान, घाटे में चल रही एयरलाइंस के मेकओवर का खास प्लान?

टाटा समूह की बोर्ड बैठक में एन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का नया चेयरमैन घोषित किया गया है. चंद्रशेखरन के पास किसी वेंचर को सफल बनाने का अच्छा अनुभव है.

Latest News
N Chandrasekaran को एयर इंडिया की कमान, घाटे में चल रही एयरलाइंस के मेकओवर का खास प्लान?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टाटा संस के चीफ एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को Air India को रफ्तार देने की जिम्मदारी सौंपी गई है. सोमवार को टाटा समूह की बोर्ड बैठक में एन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का नया चेयरमैन घोषित किया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बोर्ड ने उनकी नियुक्ति के लिए आवश्यक सुरक्षा मंजूरी भी दे दी है.

इल्कर आयसी के नाम पर नहीं बनी थी सहमति 
चंद्रशेखरन से तुर्की एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख इल्कर आयसी के नाम पर भी चर्चा हुई थी लेकिन इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया था. आयसी को एयर इंडिया का सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त करने पर सहमति नहीं बन थी. बता दें कि 69 साल बाद जनवरी में एयर इंडिया फिर से टाटा ग्रुप में शामिल हुआ है. इसके टेकओवर के बाद से ही इसमें कई तरह के बदलाव हो रहे हैं.

 

पढ़ें: कॉफी और दूध के साथ Maggi भी हुई महंगी, 12 वाला पैकेट अब 14 रुपये का

चंद्रशेखरन के पास वेंचर को सफल बनाने का है अनुभव 
एयर इंडिया से पहले देश की सफलतम कंपनियों में से एक टीसीएस के सीईओ की जिम्मेदारी भी चंद्रशेखरन निभा चुके हैं. टीसीएस टाटा ग्रुप का सबसे सफल वेंचर में से एक है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर सॉफ्टवेयर प्रोग्रामर की थी. साल 2012-13 में वह आईटी उद्योग की संस्था नैसकॉम के चेयरमैन रह चुके हैं. 

तय समय में रिजल्ट देने के लिए मशहूर 
बिजनेस वर्ल्ड में एन चंद्रशेखरन की पहचान बेहतरीन रिजल्ट देने वाले टास्क मास्टर की रही है. उनके बारे में कहा जाता है कि वह सकारात्मक माहौल बनाने पर काफी जोर देते हैं. इसके अलावा तय समय में लक्ष्य पूरा करने की क्षमता को उनकी खासियत माना जाता है.

पढ़ें: Paytm के शेयर में बड़ी गिरावट, IPO के निवेशक झेल रहे 70 फीसदी तक का नुकसान

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement