Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Diesel: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अन्य महानगरों से कम, जानिए आपके शहर में क्या है Fuel Price

देश के महानगरों में सबसे सस्ता पेट्रोल दिल्ली में मिल रहा है. वहीं सबसे महंगा दाम मुंबई में है.

Petrol Diesel: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अन्य महानगरों से कम, जानिए आपके शहर में क्या है Fuel Price
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी की दिनचर्या को प्रभावित करने वाले पेट्रोल-डीजल की कीमतों को  लेकर एक बड़ी खबर यह है कि आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अन्य महानगरों की अपेक्षा सबसे कम है तो वहीं मुंबई में पेट्रोल डीजल सबसे महंगे दामों पर मिल रहा है. हालांकि एक राहत की खबर यह भी है कि नवंबर 2021 से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. 

कंपनियों ने जारी किए दाम

तेल कंपनियों ने 14 फरवरी 2022 की सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की लेटेस्ट रेट अपडेट कर दिए हैं जो ये दर्शाते हैं कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता समेत प्रमुख चार महानगरों में तेल के दाम आज भी स्थिर हैं. वहीं, महानगरों की बात करें तो मुंबई में सबसे महंगा पेट्रोल 109.98 रुपये लीटर और दिल्ली में सबसे सस्ता 95.41 रुपये प्रति लीटर है. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 02 दिसंबर 2021 के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 14 फरवरी 2022 को भी पेट्रोल 95.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल से एक्साइज ड्यूटी में बड़ी कटौती की थी और राज्यों ने भी अपने हिस्से के वैट को घटाया था जिससे आम जनता को राहत मिली थी. हालांकि पेट्रोल-डीजल की वर्तमान कीमतें भी आम आदमी की मुसीबतें बढ़ा रही हैं.

चेक करें अपने शहर के दाम

यदि आप घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम चेक करना चाहते हैं तो आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल  के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. इसके बाद आपको अपने शहर के पेट्रोल डीजल की कीमतों की जानकारी मिल जाएगी. आप तेल कंपनियों की वेबसाइट से अपने शहर का RSP कोड प्राप्त कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Railway ने कबाड़ बेचकर की बंपर कमाई, जानिए इस वित्त वर्ष में कितना हुआ मुनाफा

शहर डीजल पेट्रोल
मुंबई  95.41 109.98
कोलकाता 89.79 104.67
चेन्नई 91.43 101.40
दिल्ली 86.67 95.41

यह भी पढ़ें- 14 मंजिल के इस आलीशान महल में रहते हैं Rakesh Jhunjhunwala, 12वीं मंजिल पर है बेडरूम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement