Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: इस राज्य में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, अब क्यों बढ़ाए गए दाम जब पहले ही है इतना महंगा?

Punjab Petrol-Diesel Price Hike: सत्ता में आने के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार की ओर से जनता पर लगाया गया यह पहल टैक्स है.

Petrol-Diesel Price: इस राज्य में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, अब क्यों बढ़ाए गए दाम जब पहले ही है इतना महंगा?

petrol diesel price hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann Government) ने शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) पर 90 पैसा प्रति लीटर वैट (मूल्य वर्धित कर) लगाने का फैसला किया. जिसकी वजह से पंजाब में पेट्रोल और डीजल आज रात से महंगा हो जाएगा. सत्ता में आने के बाद AAP सरकार की ओर से जनता पर लगाया गया यह पहल टैक्स है. राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया.

आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने पेट्रोल और डीजल पर वैट लगाए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 90 पैसे प्रति लीटर सेस लगाने का फैसला किया है.' अरोड़ा ने बताया कि पेट्रोल और डीजल पर 90 पैसे प्रति लीटर का टैक्स होगा. राज्य में इस फैसले की लंबे समय से जरूरत महसूस की जा रही थी और मुझे लगता है कि पंजाब को आज राजस्व सृजन की जरूरत है.'

ये भी पढ़ें- SBI ने Adani Group को कितना दिया लोन, बैंक को कितने का हुआ फायदा? जानें हर छोटी से छोटी बात

Punjab Petrol-Diesel Price: अब किस रेट में मिलेगा पेट्रोल-डीजल
पंजाब में आज यानी 3 जनवरी की रात 12 बजे के बाद पेट्रोल के दाम 98.11 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे. जबकि डीजल के रेट 88.43 रुपये प्रति लीटर बिकेगा. अभी तक राज्य में पेट्रोल 97.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.53 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- RBI ने बैंकों से पूछा, अडानी ग्रुप को कितना दिया है लोन, क्या बढ़ने वाली है मुश्किल?

2021 में चन्नी सरकार ने हटाया था वैट
बता दें कि इससे पहले पंजाब में 2021 के  दौरान पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी भेरबदल किया गया था. पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री चरण सिंह चन्नी ने पेट्रोल और डीजल पर वैट को हटा दिया था. जिसके बाद पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये सस्ता हो गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement